खुश खबरी: इस योजना से घर खरीदने वालों को लोन पर नहीं देना होगा ब्याज!

03 Sep, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: अब घर खरीदने वाले को के लिए केंद्र सरकार बड़ा प्लान बना रही है। जिसमें घर मालिकों को बड़ी राहत मिल सकती है. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि शहरों में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को होम लोन पर ब्याज में राहत देने का प्लान बनाया जा रहा है. केंद्र सरकार अगले महीने यानी सितंबर में एक नई योजना लाने का प्लान बना रही है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी इस योजना के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है. इस सरकारी योजना का फायदा यह होगा कि आपको लोन पर ब्याज से राहत मिल जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में शहरों में रह रहे ऐसे मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए योजना की घोषणा की थी, जिनके पास अपना घर नहीं है वह भी अब आसानी से अपना घर ले सकते हैं. इस योजना से लोन पर ब्याज से मुक्ति मिल जाएगी. इसके साथ ही आपको सिर्फ लोन की राशि का भुगतान करना होगा ब्याज का पैसा नहीं देना होगा.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि हमने किराये के घरों, अनधिकृत बस्तियों और झोपड़पट्टियों में रहने वाले परिवारों को अपना घर बनाने के लिए बैंक कर्ज पर ब्याज में राहत देने का निर्णय लिया है.

News
More stories
स्वदेशी गाय की नस्ल सुधार के लिए 15 हजार प्रोत्साहन राशि देगी योगी सरकार