Google Chrome’यूजर्स हैकरों से हो सावधान,लगा सकते हैं चपत, तुरंत करें अपडेट।

19 Jul, 2021
Head office
Share on :

Google Chrome सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ब्राउज़र है। खासकर कंप्यूटर विंडोज और एंड्राइड फोन पर. एक रिपोर्ट में पता चला है कि गूगल क्रोम में एक नया पेज आया है इसका फायदा हैकर्स उठा सकते हैं।हालांकि Google ने इस बात का एलान किया है कि उसने इस सिक्योरिटी कमी को ठीक कर लिया है।
जो यूजर्स गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं वह जल्द ही अपने गूगल को अपडेट कर ले जिससे यूजर्स, हैकर्स के द्वारा डिवाइस पर नियंत्रण और उनका डेटा लीक होने के खतरे से बच पाए।

Google ने अपने ब्लॉग पर खुलासा किया कि जिस नए बग पता चला है वह पहले से ही उपयोग में था. जिसे डार्क वेब पर लाखों डॉलर में बेचा गया है. Google ने यह भी पुष्टि की है कि “उसे रिपोर्टों की जानकारी है.” जिन उपयोगकर्ताओं के ब्राउजर अपडेट नहीं किए गए हैं, वे उस कमी से प्रभावित हो सकते हैं. क्रोम ब्राउजर पर ओपन-सोर्स जावास्क्रिप्ट इंजन में किसी समस्या के कारण हैकर डेटा में सेंध लगा सकते हैं।

जो यूजर्स,ब्राउजर में पुराने वर्जन का उपयोग कर रहे हैं।वे सभी यूजर्स क्रोम सिक्योर करने के लिए अपने क्रोम संस्करण को अपडेट करने के लिए सेटिंग्स> हेल्प> Google क्रोम में जाना होगा. यदि आप वर्जन 91.0.4472.164 या बाद का वर्जन चला रहे हैं, तो आप सिक्योर है.

News
More stories
बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर,22 जुलाई से RBI ने Mastercard पर लगाया बैन