जाने ? सरकारी नौकरी, और उसको प्राप्त करने के उपाय.

25 Sep, 2021
Head office
Share on :

नमस्कार पाठकों बहुत स्वागत है आपका आप पढ़ रहे हैं ” द मिरिकल ऑफ़ ज्योतिष “ और मैं हूँ आपके साथ विशाल शुक्ला. बहुत सारे लोगों का एक प्रश्न होता है की मुझे सरकारी नौकरी कब तक मिलेगी. मेरी कुंडली में सरकारी नौकरी के योग हैं या नहीं ये प्रश्न बहुत पूछा जाता है. आज आपको बताएँगे की किन उपायों को कर के आप सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं.

देखिये सबसे पहले ये जानिए की सरकारी नौकरी प्राप्त करने में बाधा कैसे आती है.
जब कुंडली में बृहस्पति बहुत ज़्यादा मजबूत हो तो सरकारी नौकरी तो छोड़िये आप नौकरी ही नहीं करेंगे. क्यों की ये व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनता है. व्यवसाय की तरफ ले जाता है.
जब कुंडली में ग्रहण योग हो यानि सूर्य जब राहु केतु के एक्सीस में आ जाये या चन्द्रमा राहु केतु के एक्सीस में आ जाये तब सरकारी नौकरी मिलना मुश्किल हो जाता है.
जब कुंडली में चांडाल योग हो यानि गुरू और राहु एक साथ बैठे हों तो भी सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती.लेकिन ऐसी कंडीशन में ये देखना होगा की गुरु किस भाव के स्वामी हैं और किस भाव में ये योग बना है.
जब कुंडली में शनि का सबंध दूसरे भाव से यानि धन भाव से बन जाये तब भी सरकारी नौकरी में बाधा आती है.क्यों की व्यक्ति की अपार धन की चाहत होती है और सरकारी नौकरी में इतना पैसे नहीं मिल पाता.

अगर आपकी हाथ की हथेलियों का रंग कालापन लिए हुए हो या हथेलियों के बीचो बिच में तिल हो तो भी सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती.

अगर आपके हाथ की तीसरी उंगली के निचे छल्ला बना हो या आपकी भाग्य रेखा टूटी हुई हो तो भी सरकारी नौकरी पाना मुश्किल हों जाता है.

अब अगर आपकी कुंडली में सरकारी नौकरी पाने के योग हैं और तमाम प्रयासों के बावजूद आपको सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रही तो क्या उपाए करेंगे.

सुबह उठ कर सबसे पहले अपने माता – पिता के चरण स्पर्श करिए. उगते हुए सूर्य को जल अर्पित करिये. सुबह और शाम दोनों समय 108 बार गायत्री मन्त्र का जप करिये. रुद्राक्ष की माला से जप करेंगे तो आपके लिए बहुत लाभकारी होगा.

किसी विद्वान् व्यक्ति से सलाह लेकर एक माणिक्य या एक नीलम धारण करें, दोनों एक साथ नहीं या तो माणिक्य या फिर नीलम. और हलके लाल रंग का ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करें आपको लाभ होगा.

देखिये दो बातें ऐसी हैं जो हर उस व्यक्ति को माननी चाहिए जिसको सरकारी नौकरी चाहिए.
पहली बात- रोज सुबह सूर्यदेव को जल दें आप चाहे तो उसमे थोड़ी सी रोली या कुमकुम मिला लें. और अगर आप प्रशाशनिक सेवा में जाना चाहते हैं तो रोज सुबह आदित्य ह्रदय स्तोत्र पाठ करें.

दूसरी बात-अगर आपको साधारण सरकारी नौकरी चाहिए, बैंक में, टिचिंग में माने ऐसी कोई भी नौकरी तो आप सूर्यास्टक  का पाठ  करें.
दोनों पाठ हिंदी में भी कर सकते हैं और संस्कृत में भी. लेकिन ये उपाए तभी काम करेंगे जब आपकी कुंडली में सरकारी नौकरी के योग होंगे. अगर आपकी कुंडली में योग ही नहीं हैं तो आपको उपाए करने का लाभ नहीं होगा.
अब एक बात और जान लीजिये की अगर आपका सिलेक्शन एक या दो नम्बर से रुक रहा हो या आप का नाम काटऑफ लिस्ट में आते आते रह जाता हो तो हर शनिवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करिये आपको निश्चित रूप से लाभ होगा

पंडित विशाल शुक्ल,
एस्ट्रोलॉजर ( मिरेकल ऑफ ज्योतिष- कानपुर )
Vastu, Career & Relationship Astro Expert
For Contact-
Consult on Whatsapp- 809082238
8


	
					
News
More stories
PM सलाहकार से मिले CM केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों एवं बद्रीनाथ धाम के मास्टर प्लान के सम्बन्ध में की चर्चा