ग्रुप डी की भर्ती का कार्य अगले माह तक पूरा कर लिया जाएगा : हरियाणा के मुख्यमंत्री

29 Oct, 2023
Head office
Share on :

सिरसाः हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि ग्रुप डी की भर्ती का कार्य अगले माह तक पूरा कर लिया जाएगा और राज्य सरकार युवाओं को जल्द ही नौकरी देने का कार्य करेगी। मनोहर लाल ने कहा कि 21 अक्टूबर को ली गई परीक्षा का परिणाम एक माह में तैयार हो जाएगा जिसके तुंरत बाद भर्ती कर ली जाएगी। इस भर्ती हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन का कोई रोल नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि सिरसा में बनने वाले मेडीकल कॉलेज का नाम सिरसा के संस्थापक संत सरसाईनाथ के नाम होगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण की मंजूरी सरकार द्वारा दी जा चुकी है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा मनोहर लाल आज यहां लोक निर्माण विश्रम ग्रह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद सिरसा के पत्रकारों ने पेंशन बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री का शॉल भेंट कर आभार व्यक्त किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री सिरसा के गांव सिकंदरपुर स्थित डेरा ब्यास में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने साध संगत के साथ बैठकर महाराज गुरविंद्र सिंह ढिल्लों की शब्दवाणी सुनी। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने महाराज गुरविंदर सिंह ढिल्लो को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इसके बाद सीएम सिरसा के नागरिक अस्पताल में बने नशा मुक्ति केंद्र पहुँचे और वहां भर्ती युवकों से मुलाकात की। इस मौके पर नशा मुक्ति को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि नशे के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाकर दोषियों पर कानूनी कारवाई की जाए ताकि नशा को जड़मूल से खत्म किया जा सके।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने थेहड़ मोहल्ला से हाउसिंग बोर्ड में विस्थापित 750 से अधिक परिवारों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा की कोर्ट के आदेशों के अनुसार जिन परिवारों को पुरातत्व विभाग की जमीन से हाउसिंग बोर्ड के फ्लैटो में अस्थाई तौर पर बसाया गया था उन्हें जल्द ही सलारपुर गांव में जमीन खरीदकर 100-100 गज के प्लॉट दिए जाएंगे।

सीएम ने सिरसा अनाज मंडी का निरीक्षण कर फसल खरीद की समीक्षा की ओर किसानों व व्यापारियों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने मंडी में नया सीवरेज सिस्टम बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी मंडियों में मरम्मत के कार्य मार्किट कमेटी द्वारा किये जायेंगे, जिसके लिये मंडी दुकानदारों को निर्धारित वार्षिक शुल्क देना होगा। इस दौरान विधायक सिरसा गोपाल कांडा,वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा, भाजपा महामंत्री सुरेंद्र आर्य, प्रदीप रातुसरिया, गोविंद कांडा, श्याम बजाज, अनाजमंडी प्रधान मनोहर मेहता, ऑटो मार्केट प्रधान विजय बठला भी मौजूद थे।

News
More stories
सीएम योगी ने कानपुर में अनुसूचित वर्ग महासम्मेलन में शामिल I