हमास के लीडर ने केरल में लोगों को किया संबोधित! शुरू हुआ बवाल

28 Oct, 2023
Head office
Share on :

इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू हुए दो हफ्ते से अधिक समय हो गया है। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को एक के बाद एक मलबे में बदल दिया है। दूसरी ओर भारत में भी इजरायल के समर्थन और विरोध दोनों में ही लोग खड़े हो गए हैं। इस बीच केरल से एक विवादित मामला सामने है, जिसमें आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद माशेल ने मलप्पुरम में लोगों को वर्चुअली संबोधित किया है। इस मामले को लेकर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है। 

एकजुटता युवा आंदोलन जमात-ए-इस्लामी की यूथ विंग है जिसने इस रैली का आयोजन मलप्पुरम में किया. इसमें “बुलडोजर हिंदुत्व और रंगभेदी यहूदीवाद को उखाड़ फेंको” का नारा दिया गया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने हमास नेता की भागीदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कार्रवाई की मांग की है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा, ‘केरल के मल्लापूरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद मशेल का VIRTUAL ADDRESS चिंताजनक है. कहां है PINARAYI VIJAYAN (केरल के सीएम) की केरल पुलिस? ‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में, वे एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके नेताओं को ‘योद्धा’ के रूप में महिमामंडित कर रहे हैं .. यह अस्वीकार्य है!’

आपको बता दें कि केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के प्रमुख सहयोगी आईयूएमएल ने भी गाजा में महिलाओं और बच्चों सहित नागरिकों की कथित हत्याओं की निंदा करते हुए गुरुवार को उत्तरी कोझिकोड में एक विशाल रैली का आयोजन किया. हजारों IUML समर्थकों ने फिलिस्तीन एकजुटता मानवाधिकार रैली में भाग लिया, जिसका उद्घाटन IUML नेता पनाक्कड़ सैयद सादिक अली शिहाब थंगल ने किया.

इस रैली में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हुए हमले को आतंकवादी कृत्य बताया था. इसके बाद थरूर की खूब आलोचना हुई. इसके बाद केरल में मुस्लिम जमातों के लिए काम करने वाले संगठन ‘महल एम्पावरमेंट मिशन’ (एमईएम) ने शुक्रवार को शशि थरूर को 30 अक्टूबर को यहां होने वाले अपने फिलिस्तीन एकजुटता कार्यक्रम से हटाने का फैसला किया.

आपको बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल में नभ, जल और थल से हमला किया था. इस हमले में सैकड़ों इजरायली नागरिक मारे गए जबकि 200 से अधिक लोगों को हमास के लड़ाके बंधक बनाकर ले गए. इसके बाद से ही इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर लगातार बमबाजी की जा रही है. वहीं, फिलिस्तीन में हमास के लड़ाके भी शांत नहीं पड़े हैं. वो इजरायल पर अभी भी तीन मोर्चे से अटैक कर रहे हैं. लेबनान, समंदर से सटे इलाके और इजिप्ट से सटे साउथ गाजा से रॉकेट और मिसाइलें दागी जा रही हैं.

इस हमले के बाद इजरायल ने हमास के खात्मे की कसम खाई है. इजरायल लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है. इन हमलों में अब तक 7000 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, इनमें से 3000 बच्चे हैं. वहीं युद्ध के चलते लाखों लोगों ने गाजा को छोड़ दिया था.

News
More stories
योगी सरकार ने महिलाओं, बुजुर्गों, बच्चों एवं दिव्यांगजन की मदद के लिए विकसित किया सेफ सिटी पोर्टल