“हर घर तिरंगा” अभियान: लखीमपुर खीरी में राष्ट्रीय गौरव का उत्सव

09 Aug, 2024
Head office
Share on :

खीरी में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घरतिरंगा’: डीएम ने अभियान की सफलता को लेकर की बैठक, अफसरों से कहा तैयारी में जुट जाएं

लखीमपुर खीरी जिले में राष्ट्र प्रेम जागृत करने और स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले “हर घर तिरंगा ” अभियान चलेगा। अभियान की सफलता के लिए डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय समिति की बैठक की।

बैठक में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि राष्ट्रध्वज “हमारी अस्मिता” और “आन-बान-शान का प्रतीक” है, इसलिए अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कर जनप्रतिनिधियों का सहयोग प्राप्त करते हुए आम जनमानस को इस अभियान में शामिल किया जाए।

डीएम ने ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता सत्र
आयोजित करने के निर्देश दिए। ताकि हर घर, दुकान, कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान और नलकूप पर तिरंगा फहराया जा सके। सभी सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठान, शैक्षणिक और व्यावसायिक संस्थान, गैर सरकारी संगठनों, रेस्टोरेन्ट, शापिंग काम्पलेक्स को इस कार्यक्रम में झण्डा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर वेबसाइट पर अपलोड करें।

सीडीओ अभिषेक कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 13 से 15 अगस्त तक सभी सरकारी भवनों पर तिरंगा लाईट लगाई जाए। डीआईओएस और बीएसए को भी निर्देश देते हुए कहा सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में “हर घर तिरंगा’ से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। उन्होंने 14 अगस्त को “विभाजन विभीषिका दिवस” भी सभी कार्यालय में मनाए जाने के निर्देश दिए।

एडीएम संजय कुमार सिंह ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्राए, तिरंगा रैली, तिरंगा दौड़ और मैराथन, तिरंगा संगीत कार्यक्रम, तिरंगा कैनवास, तिरंगा प्रतिज्ञा, तिरंगा सेल्फ़ी, तिरंगा कृतज्ञता कार्यक्रम आयोजित किए जाने के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

News
More stories
प्रयागराज में नाग पंचमी पर कुश्ती का धूम, युवाओं को देसी जिम की ओर मोड़ा