हरिद्वार उप जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर ऊद का किया औचक निरीक्षण

24 Sep, 2021
Head office
Share on :

हरिद्वार। उप जिलाधिकारी लक्सर द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर ऊद का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर ऊद में पंजीकृत छात्र संख्या 164 में से 130 छात्र उपस्थित पाये गये। विद्यालय के कक्षा, कक्षों की साफ-सफाई के निर्देश उप जिलाधिकारी ने दिये।
इसके पश्चात् राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर ऊद के निरीक्षण में विद्यालय में पंजीकृत 297 में से 167 छात्र उपस्थित पाये गये। विद्यालय में छात्र संख्या अधिक होने के कारण उप जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि बच्चों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ विद्यालय में बुलाया जाये ताकि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से किया जा सके।
इसके उपरान्त उप जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय अकबरपुर ऊद का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में वार्डन को निर्देश दिये कि बच्चों के रात्रि बिस्तर को कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार दूरी बनाकर व्यवस्थित किया जाए। साथ ही कमरों में रोशनी कम होने के कारण बल्ब लगाने के भी निर्देश दिये।
तत्पश्चात् उपजिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर ऊद का निरीक्षण करते हुए रमसा के अंतर्गत बालिकाओं के छात्रावास का निरीक्षण किया। छात्राओं को भोजन व्यवस्था के अंतर्गत दी जा रही दाल की गुणवत्ता निम्न स्तर की होने पर उपजिलाधिकारी ने गुणवत्ता सुधारने तथा वार्डन का स्पष्टीकरण करने के निर्देश दिये। यह जानकारी खण्ड शिक्षा अधिकारी लक्सर द्वारा दी गयी है।

News
More stories
शिक्षक संघ प्रदेश में शिक्षा का अनुकूल वातावरण बनाने में बनें सहयोगी : मुख्यमंत्री