छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का प्रकोप: कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का रेड अलर्ट!

10 Jul, 2024
Head office
Share on :

रायपुर, 10 जुलाई, 2024: छत्तीसगढ़ में मानसून का प्रकोप तेज हो गया है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों (11 से 15 जुलाई) के लिए प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस अवधि के दौरान, प्रदेश भर में व्यापक बारिश होने के साथ कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की भी संभावना है।

मंगलवार शाम को रायपुर में मूसलाधार बारिश:

  • मंगलवार शाम को रायपुर शहर में लगभग 30 मिनट तक भारी बारिश हुई। तीव्र बारिश के कारण नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा, जिससे जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।
  • बारिश ने लोगों को उमस से राहत प्रदान की और मौसम सुहावना हो गया। रायपुर के अलावा, प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में भी बारिश दर्ज की गई।

अभी तक कम बारिश, जलाशयों में सूखे की स्थिति:

गौरतलब है कि अभी तक छत्तीसगढ़ में सामान्य से 28% कम बारिश हुई है। इस वजह से, प्रदेश के जलाशयों में सूखे की स्थिति बनी हुई है।मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में अच्छी बारिश हो सकती है।

11 से 15 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान:

11 से 15 जुलाई तक, पूरे छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की भी आशंका है।लोगों को सतर्क रहने और बाढ़ से बचाव के उपाय करने की सलाह दी गई है।

रायपुर का तापमान:

रायपुर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.5 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.5 डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को रायपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

अगले कुछ दिनों का पूर्वानुमान:

  • अगले कुछ दिनों में, छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश का प्रसार हो सकता है। लोगों को नदियों और तालाबों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।
  • बारिश के कारण यात्रा बाधित हो सकती है, इसलिए यात्रियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Tags : #छत्तीसगढ़_बारिश #मौसम_अलर्ट #भारी_बारिश #बाढ़_चेतावनी

News
More stories
आईपी यूनिवर्सिटी में बीबीए और एमबीए को मिलाकर पांच वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम: मुख्य बातें