Himachal : शिमला, कुफरी में हल्की बर्फबारी हुई

10 Jan, 2024
Head office
Share on :

हिमाचल प्रदेश : शिमला और इसके आसपास के हिल स्टेशनों कुफरी, फागु और नारकंडा में कल दोपहर में थोड़ी बर्फबारी हुई। इन स्थानों पर सीजन की पहली बर्फबारी महज कुछ मिनटों तक चली, जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को निराशा हाथ लगी।

लोग सूखे के दौर को खत्म करने के लिए उत्सुकता से बारिश और बर्फबारी का इंतजार कर रहे हैं, जिससे राज्य के विभिन्न हिस्सों में फलों, फसलों और पानी की उपलब्धता पर असर पड़ना शुरू हो गया है।

“यह जादू लगभग 10 मिनट तक चला। ज़मीन पर बर्फ़ जमना शुरू ही हुई थी कि बारिश रुक गई। थोड़ी देर के बाद, जमीन पर बर्फ का कोई निशान नहीं बचा था, ”कुफरी के एक होटल व्यवसायी ने कहा।

बर्फबारी के संक्षिप्त दौर के बावजूद, अगले कुछ दिनों में और अधिक वर्षा की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार कल से मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग को 18 जनवरी के बाद कुछ बारिश की उम्मीद है।

इस बीच, राज्य में अधिकांश स्थानों पर औसत अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है और बर्थिन में उच्चतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। औसत न्यूनतम तापमान सामान्य बना हुआ है, कुकुमसेरी में सबसे कम तापमान -8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

News
More stories
Haryana : रोहतक के किसानों द्वारा यूरिया, डीएपी का उपयोग बढ़ा