हिना खान ने कीमोथेरेपी के दौरान बाल काटने का साझा किया भावुक वीडियो

04 Jul, 2024
Head office
Share on :

हिना खान ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक भावुक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे चरण के निदान के बाद कीमोथेरेपी से पहले अपने बाल काटने का साहसी फैसला दर्शाया।

वीडियो में, उनकी माँ को भावुक देखा जा सकता है, जब वे कीमोथेरेपी से पहले उनके बाल काट रही हैं। हिना अपनी माँ को सांत्वना देती हुई दिखाई दे रही हैं और उन्हें आश्वस्त करती हैं कि यह सिर्फ बाल हैं और उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

हिना ने “बिस्मिल्लाह” कहते हुए अपने बाल काटना शुरू किया और इस कृत्य के बाद मुक्ति की भावना व्यक्त की।

स्तन कैंसर के इलाज के दौरान, हिना अपने अनुयायियों को अपने उपचार और लचीलेपन के बारे में प्रेरक पोस्ट के साथ प्रेरित करती रही हैं।

हिना ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “आप पृष्ठभूमि में मेरी मां की कश्मीरी भाषा में विलाप भरी आवाज सुन सकते हैं (मुझे आशीर्वाद देते हुए) क्योंकि वह खुद को कुछ ऐसा देखने के लिए तैयार कर रही थीं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। हम सभी के पास दिल टूटने वाली भावनाओं को संभालने के लिए समान साधन नहीं होते हैं।”

वह आगे कहती हैं: “इस लड़ाई को जीतने के लिए मैंने खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही छोड़ देने का फैसला किया है। मैं हफ्तों तक इस मानसिक टूटन को सहना नहीं चाहती थी। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे एहसास हुआ है कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है।”

हिना ने अपने चुनौतीपूर्ण सफर के दौरान उनका साथ देने वाले सभी लोगों का भी आभार व्यक्त किया, जिसमें उनके बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल और उनकी मां शामिल हैं। उन्होंने अपने करीबी दोस्तों, मेकअप आर्टिस्ट सचिन और हेयरस्टाइलिस्ट द्वयेश का भी धन्यवाद किया, जो उनके बाल कटवाने के दौरान उनके साथ थे।

हिना खान एक सच्ची प्रेरणा हैं, जिन्होंने अपनी हिम्मत और सकारात्मकता से लाखों लोगों को प्रेरित किया है।

News
More stories
मशहूर अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन, भारतीय सिनेमा जगत में शोक का माहौल