ICFAI बिजनेस स्कूल के छात्र आईटीसी औद्योगिक दौरे पर गए, सभी छात्रों ने विनिर्माण और उत्पादन कैसे होता है देखा ?

30 Dec, 2023
Head office
Share on :

आईटीसी के मुख्यालय में प्रवेश करना एक ऐसी दुनिया में कदम रखने जैसा था जहां महत्वाकांक्षा और परंपरा एक साथ नृत्य करती थीं। यह कम्पनी ‌100 सालों से लोगों के जीवंत मिश्रण ने आकांक्षाओं और सांस्कृतिक विरासत का एक सुंदर तालमेल बनाये रखा है।

हमारे गाइड ने हमें चमचमाते गलियारों से होकर ले गयें, जो शानदार भित्तिचित्रों से सजे थे, जो कंपनी की समृद्ध विरासत को दर्शाते थे। हमें उन प्रयोगशालाओं में झाँकने का अवसर मिला जहाँ प्रतिभाशाली खाद्य वैज्ञानिकों ने अपना जादू चलाया और मुँह में पानी लाने वाले स्वाद पैदा किए। और मैं आपको बता दूं, पैकेजिंग हॉल में रोबोटों की सटीकता और सुंदरता बिल्कुल मंत्रमुग्ध कर देने वाली थी।

लेकिन यात्रा का असली आकर्षण “बिंगो टेढ़े मेधे” और ”डार्क फैंटेसी” प्रोडक्शन लाइन थी। यह स्नैक प्रेमी के स्वर्ग में ले जाने जैसा था! पतली वेफर शीट से लेकर पिघले हुए पनीर के ढेर तक, यह एक अद्भुत अनुभव था जिसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया।

फैक्ट्री छोड़ते हुए, हमारी भावनाएँ पूरी तरह से संतुष्ट थीं, और हमारे पसंदीदा व्यंजनों के पीछे अविश्वसनीय शिल्प कौशल के लिए हमारी सराहना और भी मजबूत हो गई। इस औद्योगिक दौरे से हम सभी छात्रों के संगठित दुनियाँ के ज्ञान में वृद्धि हुई है।

News
More stories
Jaipur : मंत्रिपरिषद शपथ के लिए किया आग्रह राज्यपाल से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात