अगर आपका सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो-वीडियो कोई डाल दे तो घबराने की जरुरत नहीं है, ये वेबसाइट है आपके लिए महत्वपूर्ण !

23 Aug, 2023
Head office
Share on :
mms lik

आज के सोशल मीडिया के बढ़ते चलन के दौर में अक्सर महिलाओं के फोटो-वीडियो एडिट-मॉर्फ करके, उनमें किसी और का शरीर लगाकर या अन्य तरीकों से अश्लील, अभद्र, आपत्तिजनक फोटो-वीडियो वायरल करने की घटनाएं सुनने में आती हैं। आज हम बता रहे हैं कि यदि आप ऐसी स्थिति में कभी फंस जाएं तो क्या करना चाहिए।

सामान्यतया ऐसी स्थिति में हम पुलिस में शिकायत करते हैं, लेकिन कई बार पुलिस भी जल्दी आपकी झूठी आपत्तिजनक फोटो-वीडियो को ऑनलाइन सोशल मीडिया माध्यम से नहीं हटा पाते। ऐसे में पुलिस एवं पुलिस के साइबर सेल में शिकायत करने के साथ एक वेबसाइट में भी मामला दर्ज किया जा सकता है।

MMS Leaked Hindi Movie Full Download - Watch MMS Leaked Hindi Movie online  & HD Movies in Hindi

इसलिए हम आपको यहाँ ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बताएँगे जो आपकी मदद फुल तरीके से कर सकती है जिसकी मदद से आप ऐसी स्थितियों की शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह वेबसाइट है स्टॉप एनसीआईआई डॉट ओआरजीः https://report.stopncii.org/। इस वेबसाइट पर ‘क्रिएट युवर केस’ क्लिक करके आप अपनी उम्र 18 से कम या 18 से अधिक होने की जानकारी देते हुए आगे बढ़ सकते हैं। इस वीडियो में आप स्वयं अपनी गलत फोटो, आपकी व आपके किसी जानने वाले की अश्लील फोटो होने पर भी शिकायत कर सकते हैं।

बता सकते हैं कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो में क्या आपत्तिजनक है, क्या उसे शोशल मीडिया पर डाल दिया गया है, या डाले जाने की संभावना है। इस तरह आप अपनी शिकायत करके संबंधित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आपत्तिजनक फोटो-वीडियो हटवा सकते हैं।

इसके अलावा आप यहां पर क्लिक कर सीधे भी साइट को एक्सेस कर सकते हैं. इसमें महिलाओं को साइबर क्राइम के खिलाफ काफी ज्यादा मदद पहुंचाई जाती है. 

अगर आपकी मर्जी के खिलाफ कोई फोटो या वीडियो किसी ब्लॉग पर नजर आ रहा है तो उसमें भी गूगल आपकी मदद करेगा. इसके लिए आपको

https://support.google.com/blogger/contact/private_info पर जाना होगा. आप यहां पर सीधे क्लिक करके भी इस साइट को ओपन कर सकते हैं.   

News
More stories
बड़ी खबर : डीएम हरिद्वार का सख्त आदेश,प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुये सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण बरता जाये I