कन्नौज में कभी अखिलेश के करीबी रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख रेप के प्रयास में हुए गिरफ्तार

12 Aug, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज में आज सपा नेता व पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को पुलिस नें गिरफ्तार किया है। पूर्व ब्लाक प्रमुख पर नाबालिग से रेप की कोशिश का आरोप लगा है। पुलिस नें देर रात मामले सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सुबह पीड़िता के बयान कराये। पुलिस ने बयान के बाद आरोपी सपा नेता को जेल भेज दिया है। इस दौरान कोतवाली में सपा नेता के समर्थकों की भीड़ जुटी रही। एसपी का कहना है की किशोरी के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है, आगे जांच के आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी। मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने अपने लेटर के माध्यम से बताया कि सपा से नवाब सिंह यादव का कोई संबंध अब नही है उनको बहुत पहले ही सपा से निष्कासित किया जा चुका है।

कन्नौज में सपा के कद्दावर नेताओं में शुमार और कभी सुप्रीमों अखिलेश यादव के करीबियों में गिने जाने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को रात करीब डेढ़ बजे पुलिस नें सदर कोतवाली क्षेत्र के नसरापुर गांव स्थित उनके डिग्री कॉलेज से गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है की देर रात एक नाबालिग का डायल 112 पर कॉल आया जिसमे पीड़िता नें अपने साथ रेप का प्रयास करने की शिकायत की। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की माने तो नौकरी का बहाना बनाकर सपा नेता नें पीड़िता की बुआ के जरिये उसे कॉलेज बुलाया था।एसपी का कहना है की आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख को पॉस्को व रेप के प्रयास की धाराओं 76 , 7, 8 में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। आगे विधिक कार्यवाही जारी रहेगी।

मामले की एसपी ने दी जानकारी

बाइट – अमित कुमार आनंद ( एसपी कन्नौज )

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि आज रात्रि लगभग डेढ़ बजे यूपी 112 पर सूचना प्राप्त हुई, लड़की ने शिकायत की थी कि कपडे उतारकर गलत काम करने का प्रयास किया गया। सुचना का तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना पुलिस और पीआरबी मौके पर पहुंची थी जहां पर पीआरबी मौके पर पहुंची थी जहां से लड़की को बरामद किया और आपत्ति जनक हालत में अभियुक्त नवाब सिंह को भी हिरासत में लिया गया. इसमें तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में भारतीय न्याय सहिता और पाक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है इसमें अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसमें जो पीड़िता ने बताया है नौकरी के नाम पर यह लड़की और इसकी बुआ इसको लेकर वहाँ पर कालेज में गए थे इसके बाद इस प्रकार की घटना हुई है और तहरीर के आधार पर मुकदद्मा पंजीकृत किया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

News
More stories
डीएम ने अफसरों संग परिषदीय विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण