मैहर में नाबालिक से गैंगरेप के मामले में,आरोपी के घर पर चला मामा का बुल्डोजर

29 Jul, 2023
Head office
Share on :

मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी मैहर शहर में शर्मनाक मामला सामने आया। शहर स्थित शारदा माता मंदिर धाम में दो दरिंदों ने सामूहिक दुष्कर्म करते हुए 10 साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट करने के बाद कार्यवाही करते हुए उनके घरों में बुलडोजर चलाया।

MP Crime News : सतना जिले के मैहर में एक 11 साल की बच्ची के साथ हैवानियत करने वाले दोनों आरोपियों के घर प्रशासन ने शनिवार को जमींदोज कर दिए. बता दें इस मामले में एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सख्त निर्देश दिए थे कि आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाए. शनिवार सुबह प्रशासन दल-बल के साथ आरोपियों के घर पहुंचा. प्रशासनिक टीम को देख आरोपियों के परिजन गिड़गिड़ाने लगे,मन्नेतें करने लगे, लेकिन प्रशासन का बुलडोजर आरोपियों के घर पर चला दिया गया.

सतना जिला प्रशासन की टीम दल बल के साथ शनिवार को सतना के मैहर में नाबालिग के आरोपी आरोपी रवि चौधरी और मलियान टोला निवासीआरोपी अतुल बढोलिया के घर पहुंची. उनके घर को बेजा कब्जा बताकर बुलडोजर चलाकर गिरा दिया. इस दौरान आरोपियों के परिजन मिन्नतें और न्याय की मांग करते रहे, लेकिन मामा के बुलडोजर ने उनके घरों को नेस्तनाबूद कर दिया.

क्या है पूरा मामला
बतादें की मध्‍य प्रदेश के सतना जिले के मैहर तहसील में मां शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति के कर्मचारियों ने इस घिनौनी घटना को अंजाम दिया. दोनों आरोप‍ित मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला के कर्मचारी है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने रवींद्र कुमार रवि और अतुल बढ़ौलिया के तौर पर आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। दोनों बालिका को पहाड़ी पर ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी। उसे वहीं छोड़कर दोनों फरार हो गए थे। लड़की जख्मी हालत में घर पहुंची, जहां से परिजन उसे पहले मैहर के अस्पताल ले गए।

बाद में उसे रीवा के अस्पताल में रैफर किया गया। साथ ही पुलिस ने आरोपियों को धारा 366 (अपहरण) 376 (D) सामूहिक बलात्कार 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है I

नाबालिग पीड़िता के परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कलेक्टर अनुराग वर्मा ने 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाने का आदेश दिया है.

वहीं, स्‍थानीय लोगों ने पीड़ि‍त परिवार को 1 करोड़ रुपये बतौर मुआवजा देने की मांग की है.

सीएम शिवराज सिंह ने दिए थे सख्त कार्रवाई करने के आदेश

इस घटना में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया था। सीएम शिवराज ट्वीट करते हुए बोले- मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली हैं। मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं। मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

News
More stories
पिछली सरकारों के मुकाबले वर्तमान राज्य सरकार ने दोगुनी गति से करवाये विकास कार्य- मनोहर लाल