उत्तराखंड में आंदोलनकारियों का मुख्यमंत्री आवास कूच, पुलिस से हुई तीखी नोकझोंक; दी ये चेतावनी

01 Jul, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के बैनर तले सैकड़ों आंदोलनकारियों ने देहरादून में मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच किया।

राज्य आंदोलनकारीयों का सीएम आवास कूच

मूल निवास, भू कानून एवं क्षैतिज आरक्षण की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने सचिवालय कूच किया, लेकिन पुलिस ने हाथीबड़कला में प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान आंदोलनकारियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। प्रशासन ने आंदोलनकारियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता का आश्वासन दिया, जिस पर वह शांत हुए।

राज्य आंदोलनकारीयों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज सीएम आवास कूच किया।इससे पहले वे दिलाराम चौक के समीप भारी संख्या में एकत्रित हुए और फिर वहां से निकल पड़े। सैकड़ो की संख्या में लोगों को देखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया। हालांकि सीएम आवास से पूर्व ही हाथीबड़कला क्षेत्र में बेरिकेटिंग लगाकर आंदोलनकारी को रोक दिया गया। इस दौरान प्रदर्शन में कांग्रेस के नेता भी मांगों को समर्थन देने को लेकर मौजूद रहे। लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक लिया।

बाइट: धीरेंद्र प्रताप, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक

इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। जिसके बाद प्रदर्शनकारी सड़क में धरने पर बैठ गए। देर शाम प्रशासन की ओर से सीएम से वार्ता करवाने का आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।

बाइट: प्रदीप कुकरेती, राज्य आंदोलनकारी

राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती ने बताया कि 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारी लंबे समय से आंदोलनरत हैं, लेकिन सरकार मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है।

शुभम कोटनाला

News
More stories
Delhi : केंद्र सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई के 'दुरुपयोग' के खिलाफ विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया