भारत ने तोड़ चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जीता पहला गोल्ड, जानिए किस गेम में आया मेडल

25 Sep, 2023
Head office
Share on :

एशियन गेम्स 2023 के दूसरे दिन भारत की अच्छी शुरुआत रही. टीम इंडिया को निशानेबाजों ने गोल्ड मेडल दिलाया. 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारतीय तिकड़ी ने 1893.7 पॉइंट स्कोर किए। इस इवेंट में साउथ कोरिया ने सिल्वर और चीन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

Asian Games India’s First Gold : चीन के होंगझोउ में एशियन गेम्स 2023 का आयोजन हो रहा है एशियन गेम्स के दूसरे दिन भी भारत ने अपना पहला गोल्ड जीत लिया है. ये मेडल 10 मीटर एयर राइफल टीम ने जीता है.  दिव्यांश सिंह पंवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्रांक्ष पाटिल की तिकड़ी ने देश को यह गोल्ड दिलाया. इसी के साथ इस टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है.

Asian Games 2023: भारत ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ शूटिंग में जीता गोल्ड, इस  खेल में जीता 5वां मेडल | India Divyansh Panwar and Aishwary Tomar wins Gold  Medal with World Record

दिव्यांश, ऐश्वर्य और रुद्राक्ष की इस तिकड़ी ने 1893.7 पॉइंट स्कोर करते हुआ इतिहास रच दिया और चीन के 1893.3 पॉइंट स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा है.भारत ने अब तक 7 मेडल जीते हैं. उसे पहले दिन कुल 5 मेडल मिले थे. भारत ने दूसरे दिन गोल्ड के बाद ब्रॉन्ज मेडल भी जीता. इसी के साथ 1893.7 अंक के साथ टीम इंडिया ने चीन के रिकॉर्ड को तोड़ा, चीन ने इस साल 19 अगस्त को बाकू वर्ल्ड  चैंपियनशिप में 1893.3 अंक के साथ रिकॉर्ड बनाया था।

भारत ने अब तक जीते 7 मेडल

गौरतलब है कि भारत ने अब तक कुल 7 मेडल जीते हैं. निशानेबाजी के साथ-साथ रोइंग में भी मेडल मिला है. मेहुल घोष, आशी चौकसे और रमिता जिंदल ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था. रोइंग में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने सिल्वर जीता था. इसी खेल के मेंस कॉक्सलेस डबल्स इवेंट में बाबू लाल और लेख राम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. रमिता जिंदल ने विमेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में ब्रॉन्ज जीता था. इसी के साथ भारतीय तिकड़ी शुरुआत में पीछे थी और चीन लीड पर था. मगर, चौथे सीरीज में भारतीय निशानेबाजों ने वापसी की और आखिरी यानि 6वें सीरीज तक अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए भारत को उसका पहला गोल्ड मेडल जिताया. 

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, दिव्यांश सिंह पंवार और रुद्रांक्ष पाटिल ने 1893.7 पॉइंट स्कोर किए. भारतीय तिकड़ी ने चीन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पिछले महीने ही चीन ने बाकू में 1893.3 पॉइंट स्कोर किए थे. मगर, अब इस प्रतियोगिता में भारत का रिकॉर्ड सबसे बेहतरीन है. बता दें, इस इवेंट में साउथ कोरिया ने सिल्वर और चीन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस प्रतियोगिता के दौरान 19 वर्षीय रुद्राक्ष ने 632.5 पॉइंट, ऐश्वर्य प्रताप सिंह 631.6 और दिव्यांस सिंह पंवार 629.6 पॉइंट स्कोर बनाया. 

indianyoungshooter, goldmedal rudrankkshbalasahebpatil DivyanshSinghPanwar AishwaryPratapSinghTomar 19thAsianGames AsianGames2023 IndiaGold

Written By : Deepa Rawat

News
More stories
परिणीति और राघव की शादी के बाद पहली फोटो हुई वायरल,लोग दे रहे हैं ढेरों शुभकामनाएं !