भारतीय युवा कांग्रेस ने NEET UG परीक्षा में हुई धांधली व अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

27 Jun, 2024
Head office
Share on :

NEET UG की परीक्षा धांधली से एक बात साफ हो चुकी है पेपर लीक जहां – BJP का कनेक्शन वहां, इसलिए NTA को बर्खास्त किया जाना चाहिए: श्रीनिवास बी वी।

NEET UG परीक्षा दे रहे युवा छात्रो को जब तक इंसाफ नहीं मिलता और जब तक अग्निविर योजना बंद नहीं होती तब तक युवा कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी सड़क से लेके संसद तक लड़ाई लड़ती रहेगी: श्रीनिवास बी वी।

भारतीय युवा कांग्रेस ने आज NEET UG परीक्षा में हुई धांधली व अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली, 27 जून 2024: भारतीय युवा कांग्रेस ने आज NEET UG परीक्षा में हुई धांधली व अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। NEET UG परीक्षा धांधली ने 24 लाख युवा छात्रों के भविष्य को अंधेरे की तरफ धकेल दिया है, जो की अत्यंत महत्वपूर्ण और चिंताजनक स्थिति है।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि NEET परीक्षा में Scam सिर्फ 24 लाख छात्रों के साथ धोखा नही बल्कि देश की मेडिकल व्यवस्था और देश के भविष्य के साथ धोखा है। आज देश में ऐसी कोई परीक्षा नहीं है, जिसमें धांधली न हो। छात्रों ने सोशल मीडिया पर लिखना शुरु कर दिया है- ‘एक बार फिर, लीकेज सरकार’, चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा करते हैं, लेकिन चुनाव के बाद पेपर लीक और धांधली पर कोई बात नहीं होती है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि NEET परीक्षा में पेपर लीक और रिजल्ट में धांधली पर सरकार चुप है। NTA शक के घेरे में है, क्योंकि पेपर लीक की बात सामने आई थी। फिर परीक्षा में जो स्कोर संभव नहीं था, वे भी छात्रों को मिले। यही नहीं, NEET का रिजल्ट जल्दबाजी में पहले ही रिलीज कर दिया गया, जिसके बारे में किसी को जानकारी नहीं दी गई। ये सारी बातें NTA पर कई सवाल खड़े करती हैं। पेपर लीक, धांधली और भ्रष्टाचार NEET समेत कई परीक्षाओं का अभिन्न अंग बन गई हैं। इसकी सीधी ज़िम्मेदारी मोदी सरकार की है। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान चुप्पी साधे हुए हैं, देश के युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है, उन्हे जल्द से जल्द NTA को बर्खास्त करना चाहिए और फिर तुरंत अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि भाजपा ने देश के युवाओं को ठगा है, NEET की परीक्षा छात्रों के साथ घोटाला है इस ही प्रकार अग्निवीर योजना देश की सेना में भर्ती हो रहे जवानों के साथ एक मजाक है, NEET UG परीक्षा दे रहे युवा छात्रो को जब तक इंसाफ नहीं मिलता और जब तक अग्निविर योजना बंद नहीं होती तब तक युवा कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी सड़क से लेके संसद तक लड़ाई लड़ती रहेगी। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह मांग कि NEET परीक्षा से जुड़े मुद्दों की पुनर्समीक्षा की जाए, जो शिकायत कर रहे हैं उसका समाधान किया जाए, NEET परीक्षा परिणाम और NTA रद्द हो और पुनः परीक्षा कराकर 24 लाख छात्रों के साथ न्याय किया जाए, दोषियों पे जल्द से जल्द करवाई की जाए और धर्मेंद्र प्रधान अपने शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दे।

इस दौरान प्रदर्शन में कई वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी के नेतागण, नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदस्य गण, सभी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारणी के पदाधिकारीगण व प्रदेश अध्यक्ष गण और अनेकों युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ता इस संसद घेराव में शामिल हुए। इस दौरान सभी युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ता जंतर मंतर पर संसद घेराव के लिए एकत्रित हुए, जिसके उपरांत आए सभी वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने उन्हें संबोधित किया, अंततः सभी युवा कांग्रेस जन अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में संसद घेराव के लिए आगे बढ़े जिस पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग कर सभी को रोकने का प्रयास किया, इसके साथ साथ लाठीचार्ज भी किया और फिर कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डिटेन भी लिया गया।

News
More stories
"अद्भुत शाहजहांपुर" पुस्तक का विमोचन: शाहजहांपुर का इतिहास अब किताबों में