Israel Hamas War: PM नरेंद्र मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया

18 Oct, 2023
Head office
Share on :
पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर शोक व्यक्त किया है,

पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर शोक व्यक्त किया है, पीएम मोदी ने ट्विटर एक्स पर पोस्ट किया कि गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों के मारे जाने की दुखद घटना से गहरा सदमा लगा, पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं।

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में अस्पताल पर हुए हमले में 500 लोगों की मौत को लेकर पूरी दुनिया में मातम का माहौल है. हमले में मारे गए लोगों और उनके परिजनों के प्रति लोग संवेदनाएं जता रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि इस हमले में शामिल लोगों की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए.

बुधवार को गाजा के अल अहली अस्पताल में हुए हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, गाजा के अल अहली अस्पताल में सैकड़ों लोगों की मौत से गहरा सदमा पहुंचा है. पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि हो रहे युद्ध में नागरिकों का हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है. जो लोग इसमें शामिल हैं उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

गाजा में अब तक 48 बार हेल्थ सेंटर पर हुए हमले

कैंटरबरी के आर्कबिशप जस्टिन वेल्बी के मुताबिक, 14 अक्टूबर को भी यह अस्पताल रॉकेट की चपेट में आया था. उस हमले में अस्पताल स्टाफ के 4 लोग जख्मी हुए थे. WHO ने सोमवार को बताया था कि 7 अक्टूबर से जारी जंग के बीच गाजा में स्वास्थ्य सुविधाओं पर 48 हमले हुए हैं, जिसमें 12 स्वास्थ्य कर्मियों की मौत हुई है. अल-अहली अरब अस्पताल में हुआ धमाका इतना भीषण था कि अस्पताल की इमारत भी बुरी तरह से तबाह हो गई. इसके चलते सैकड़ों लोग इमारत के मलबे में दब गए, ऐसे में उन तक मदद भी नहीं पहुंच पा रही है. फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. अल-अहली अरब अस्पताल में भीषण हमले में हुए जख्मी लोगों को अल शिफा अस्पताल में ले जाया गया है. जहां पहले से 30000 लोगों ने शरण ले रखी है.

इजरायल पहुंचे जो बाइडेन

उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन हमास के साथ युद्ध तथा इसे व्यापक संघर्ष में तब्दील होने से रोकने के लिए कूटनीतिक पहल के तहत आज इजरायल पहुंचे। गाजा पट्टी में एक अस्पताल में विस्फोट में सैकड़ों लोगों की मौत को लेकर समूचे पश्चिम एशिया में आक्रोश फैल गया है जिसके कारण इजरायल-हमास युद्ध की चुनौती और मुश्किल हो गई

Image

बाइडेन अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जॉर्डन की भी यात्रा करने वाले थे लेकिन वाशिंगटन से रवाना होने से पहले अरब नेताओं के साथ उनकी बैठक रद्द हो गई जिससे संघर्ष के इस क्षण में अहम बातचीत के लिए नेताओं की आमने-सामने की बैठक का मौका नहीं मिल पाया, सात अक्टूबर को हमास के हमलों के जवाब में इजराइल गाजा पर संभावित जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा है। 

Tags : Israel , Hamas , IsraelGazaWar , IsraelAttack , GazaAttack , Palestine , Al Ahli Hospital Gaza ,NarendraModi

Written BY : Deepa Rawat
News
More stories
भारत-फ्रांस सैन्य उप-समिति की 21वीं बैठक नई दिल्ली में हुई सम्‍पन्‍न