Jamshedpur: राज्यपाल संतोष गंगवार का भ्रष्टाचार पर बड़ा बयान

03 Sep, 2024
Head office
Share on :

जमशेदपुर: झारखंड के राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने भ्रष्टाचार पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पहले केंद्र सरकार किसी भी योजना के लिए 100 पैसे भेजती थी, लेकिन अब केवल 15 पैसे ही नीचे पहुंचते थे। उन्होंने कहा कि अब नरेंद्र मोदी सरकार में योजना का पूरा पैसा लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंच रहा है।

राज्यपाल गंगवार ने यह बयान पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर प्रखंड के हरलंग पंचायत भवन में आयोजित संवाद कार्यक्रम में दिया। उन्होंने महिलाओं, किसानों, बुनकरों और स्वयं सहायता समूहों के श्रमिकों को संबोधित करते हुए बताया कि कैसे सरकार की विभिन्न योजनाएं उनके गांवों में क्रियान्वित की जा रही हैं।

ग्रामीणों से संवाद

राज्यपाल ने ग्रामीणों से पूछा कि क्या अब किसी योजना या उसके क्रियान्वयन में पैसा सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। इस दौरान मुखिया लीना मुंडा, किसान महेंद्र मुंडा, बुनकर प्रेमलता बेहरा, स्थानीय महिला पूनम लोहार और अन्य ने अपनी समस्याएं रखीं। उपायुक्त अनन्य मित्तल ने समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

योजनाओं का जिक्र

राज्यपाल ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि पूरे देश के हर घर और गांव को साफ पानी मिले। उन्होंने बताया कि सरकार इस दिशा में काम कर रही है और इससे सभी ग्रामीणों को लाभ हो रहा है। राज्यपाल ने यह भी कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गरीबों को घर, शौचालय और अन्य लाभकारी योजनाओं तक अच्छी पहुंच मिले।

News
More stories
कांग्रेस ने किसानों को बेहतर एमएसपी सुनिश्चित किया: हुड्डा