Javed Miandad: ‘अयोध्या के राम मंदिर में जो भी जाएगा, वो मुसलमान बनकर निकलेगा’, जावेद मियांदाद

18 Nov, 2023
Head office
Share on :

अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा की तिथि निर्धारित हो चुकी है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को की जाएगी। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी उपस्थित रहेंगे। इसी बीच राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद का एक विवादित वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर हँगामा खड़ा हो गया है।

जावेद मियांदाद का एक वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस विवादित वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान जावेद मियांदाद को कहते हुए सुना जा सकता है कि नए राम मंदिर में जाने की वजह से वहाँ जाने वाले हिंदू लोग मुसलमान में परिवर्तित हो जाएंगे।” यूट्यूब पर डाला गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो हालांकि ताजा नहीं है, ये पुराना है। लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है। ये 2020 का वीडियो बताया जा रहा है।

जावेद मियांदाद ने 8 अगस्त, 2020 को अपने यूट्यूब चैनल पर 8 मिनट का एक वीडियो बनाया था, “जिसमें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का जिक्र किया था. उस वीडियो में जावेद ने कहा था कि, इंडिया में जो कुछ हो रहा है, और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने एक बहुत अच्छा काम किया है, जो उनके लिए अच्छा है, लेकिन हमारे लिहाज से अच्छा नहीं है, लेकिन मैं उसकी गहराईयों में जाकर बताता हूं कि एक मस्जिद को मंदिर बनाया गया है.”

लोगों ने जमकर की आलोचनाएं

उन्होंने आगे कहा कि, “इंशाअल्लाह, जो उस मंदिर में जाएगा, वो वहां से मुसलमान बनकर निकलेगा, क्योंकि उसके अंदर हमारी जड़े हमेशा रहती हैं. हमारे बुजुर्गों ने जहां भी तब्लीग की है, वो चीजें वहां से ही जन्म लेती है. मुझे खुशी है, आपने काम तो गलत किया, मगर लोगों को समझ नहीं आएगा. इंशाअल्लाह मेरा रब के ऊपर पूरा इमान है कि यहीं से मुसलमानों की तंजीमें उठेंगी.” पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का यह विवादिय बयान आजकल सोशल मीडिया पर खूब तैय रहा है, और भारत में रहने वाले लोग इसकी जमकर आलोचनाएं कर रहे हैं.

News
More stories
सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू के लिए देश-दुनिया की आधुनिक तकनीक की मदद ले रही सरकार