Jharkhand : सीएम चंपई सोरेन ने कहा, फरवरी के अंत तक पेश होगा झारखंड का बजट

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने गुरुवार को बताया कि राज्य का वार्षिक बजट फरवरी के अंत तक पेश किया जायेगा.
गुरुवार को मीडिया से संक्षिप्त बातचीत के दौरान सोरेन ने राज्य के बजट के बारे में एक सवाल पर कहा, “यह फरवरी के अंत तक पेश किया जाएगा।”
उन्होंने कहा, “मैंने (वित्त) विभाग से जुड़ी हर चीज की समीक्षा की है।”
इससे पहले, मंगलवार को सीएम सोरेन ने कहा था कि उनकी सरकार पूर्व की नीतियों और कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगी।
मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड के लोगों ने उनके पूर्ववर्ती को चुना था, उन्हें पांच साल का निर्णायक जनादेश सौंपा था।
“हमने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य पर शासन करने के लिए पांच साल का जनादेश हासिल किया था। हालांकि, हमारी सरकार को गिराने और हमें अपना पूरा पांच साल का कार्यकाल पूरा करने से रोकने की साजिश थी। हमने पहले कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है चंपई सोरेन ने कहा, ”हेमंत सोरेन के खिलाफ मामला। भले ही सत्ता में बदलाव हुआ हो, लेकिन हम राज्य के लिए उनकी योजनाओं और दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ हैं।”
कैबिनेट विस्तार पर सीएम ने कहा, ‘यह जल्द होगा, इसकी कोई चिंता नहीं है.
एक चिंताजनक प्रतीक्षा के बाद, जिसके दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और सत्तारूढ़ गठबंधन में उसके सहयोगियों ने भाजपा द्वारा अवैध शिकार के प्रयासों की आशंका के बीच अपने विधायकों को हैदराबाद के एक होटल में भेज दिया, चंपई सोरेन ने सोमवार को 47 के साथ विश्वास मत जीता: 29 बहुमत.
अपने पक्ष में 47 वोटों के साथ, झामुमो के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन 81 सदस्यीय विधानसभा में 41 के आधे आंकड़े से आगे निकल गया। मोर्चा, 29 सीटों के साथ और उसकी सहयोगी कांग्रेस, 17 सीटों के साथ, फ्लोर टेस्ट पास करने को लेकर आश्वस्त थे।

News
More stories
तापमान में होगी गिरावट, इन जिलों में बन रहे बारिश के आसार