झारखंड: मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त

24 Jul, 2024
Head office
Share on :

रांची, झारखंड। झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर झारखंड कांग्रेस ने विधायक दल के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की। यह बैठक रांची के सर्किट हाउस में आयोजित की गई थी, जिसमें प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, मंत्री दीपिका पांडे, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री इरफान अंसारी, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, बेरमो विधायक अनूप सिंह, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, जेपी भाई पटेल सहित कई विधायक शामिल हुए।

विधायक दल के नेता का चयन जल्द

प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि वे पार्टी के विधायकों के साथ अक्सर बैठक करते रहते हैं। विधानसभा सत्र के दौरान विधायक अपनी बातों को सदन में रखते हैं। उन्होंने कहा कि वरीयता के आधार पर विधायक दल का नेता तय किया जाएगा और यह प्रक्रिया एक-दो दिन में पूरी हो जाएगी।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां

गुलाम अहमद मीर ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि INDIA गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर जरूरतमंद के लिए बेहतर कदम उठाए हैं। मीर ने बंग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर कहा कि जो लोग इस मुद्दे को उठा रहे हैं, वे 10 साल से ज्यादा समय से भारत सरकार में हैं और उनके पास विदेश और गृह मंत्रालय हैं। इसके बावजूद अगर बीजेपी इस तरह का सवाल उठा रही है, तो यह सवाल इंडिया गठबंधन का है और आने वाले चुनाव में इसका जवाब मिलेगा।

OBC आरक्षण का मुद्दा

बैठक में शामिल होने से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि मानसून सत्र में किस मंत्री को किस विषय पर बोलना है और किन महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर विधानसभा के पटल पर चर्चा करनी है, इस पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि OBC के लिए 27% आरक्षण का मुद्दा महत्वपूर्ण है और इस पर चर्चा की जाएगी।

Tags : #झारखंड #कांग्रेस #मानसूनसत्र #विधानसभा #राजनीति #INDIAगठबंधन #OBCआरक्षण
News
More stories
छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिसकर्मियों के लिए स्थानांतरण नीति जल्द होगी लागू, गृह मंत्री विजय शर्मा ने दिया बड़ा बयान