झारखंड: चांडिल में रेल हादसा, हावड़ा-मुंबई मेल की बोगियां पटरी से उतरी, कई घायल

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

झारखंड: झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल में आज तड़के एक भीषण रेल हादसा हुआ है। हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 मेल एक्सप्रेस ट्रेन की पांच बोगियां राजखरसवां और बड़ाबाम्बो रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गईं। इस हादसे में कम से कम दो यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हादसा आज सुबह करीब 3:43 बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को तत्काल चक्रधरपुर स्थित रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन ने लोगों को आवश्यक जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। घटना के संबंध में जानकारी लेने के लिए जिला प्रशासन के मोबाइल नंबर 6204800965 और 8789080490 पर संपर्क किया जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक ने किया घटनास्थल का दौरा

सरायकेला-खरसावां जिला के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुणायत को घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने तत्काल खरसावां और सरायकेला थाना प्रभारी को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। इसके बाद स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और बचाव कार्य में सहयोग किया।

क्या हुआ होगा हादसे का कारण?

फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रेलवे अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

Tags : #हावड़ा_मुंबई_मेल #रेल_हादसा #चांडिल #झारखंड #रेलवे #दुर्घटना #राहत_कार्य #बचाव_कार्य

News
More stories
दिनदहाड़े पत्रकार पर पिस्टल तानी: रुद्रपुर में सनसनीखेज घटना