Jharkhand : झारखंड में कोविड जांच की रफ्तार धीमी, दो महीने में 40 हजार कोरोना जांच किट बर्बाद हो जायेंगे

26 Dec, 2023
Head office
Share on :
The graph of Covid is increasing in different states of the country.

रांची : एक बार फिर कोरोना से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. कोविड का ग्राफ देश के अलग- अलग राज्यों में बढ़ रहा है. कुल एक्टिव केस 4 हजार से ज्यादा हो चुके है. राज्यों में सैंपल टेस्टिंग बढ़ाई गई है जबकि झारखंड में रोजाना 100 सैंपल की जांच भी नहीं हो रही है. राजधानी रांची के सदर अस्पताल में रोजाना मात्र 5 से 6 लोगों का कोरोना जांच हो रहा है.

रांची के स्टॉक में 40 हजार कोरोना जांच किट
कल यानी सोमवार को सिर्फ चार सैंपल की जांच की गई. जबकि स्थिति यह है कि राजधानी में करीब 40 हजार जांच कीट स्टॉक में पड़े है. यह रैपिड एंटीजन किट है, जिन्हें राज्य के सभी जिलों में भेजना है 28 फरवरी को यह एक्सपायर हो जाएंगे. लेकिन किट इस्तेमाल की सूचना सदर अस्पताल प्रबंधन ने अब तक स्टेट को नहीं दी है अब फरवरी तक इन्हें खपाने की कोशिश है.

दो महीने में बर्बाद हो जायेंगे 40 हजार कोरोना जांच किट
बता दें, 40 हजार कोरोना जांच किट करीब 20 लाख रुपए का रैपिड एंटीजन किट है. कोरोना की रफ्तार कम थी तब 50 रुपए की दर से प्रति रेट किट खरीदी गई थी. दो महीने यानी 28 फरवरी 2024 में 40 हजार कोरोना जांच किट बर्बाद हो जायेंगे. वहीं, सिविल सर्जन ने कहा कि कोराना के बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना जांच में तेजी आएगी. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जांच कर खपत किया जाएगा.

News
More stories
Indore: डीएवीवी शिक्षक भर्ती में अनियमितता का आरोप