Jharkhand : मिर्जाचौकी स्टेशन पर 8 जनवरी से रुकेंगी दो ट्रेनें, इन लोगों को लाभ मिलेगा

05 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची : गया-हावड़ा और साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनें 8 जनवरी से मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन पर रुकेंगी. पहले दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज की घोषणा की गई थी, लेकिन इसका का ठहराव कहा होगा ये तय नहीं था. 13023 हावड़ा-गया यहां रात 2.54 बजे पहुंचेगी इसके साथ ही 2.56 बजे प्रस्थान करेगी. 13024 गया-हावड़ा शाम 7.31 बजे मिर्जाचौकी पहुंचेगी और 7.33 बजे खुलेगी. 13235 साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस दोपहर 2.59 बजे आयेगी और 3.01 बजे खुलेगी. 13236 दानापुर-साहिबगंज एक्सप्रेस 12.30 बजे आयेगी और 12.32 बजे खुलेगी. बता दें, लंबे वक्त से मिर्जाचौकी क्षेत्र के लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा था की इन दोनों ट्रेनों ठहराव हो, और अब यह जानकारी मिलने के बाद लोग ख़ुशी से झूम उठे है.

BJP नेता ने जताया आभार
बता दें, इन ट्रेनों के ठहराव के बाद BJP नेता अमित सिंह ने इसके लिए गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के साथ-साथ रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है. और कहां इसके कहा कि इन दोनों ट्रेनों के ठहराव से साहिबगंज और गोड्डा जिले के ठाकुरगंगटी प्रखंड के कई गांवों के लोगों को फायदा होगा.

वहीं, ईस्टर्न झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज साहिबगंज के राजेश अग्रवाल ने साहिबगंज से दिल्ली, हावड़ा और रांची के लिए ट्रेन चलाने की गुजारिश की है. कहा कि फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज रांची को लेटर दिया गया है कि साहिबगंज के व्यवसायियों और नागरिकों के लिए साहिबगंज से दिल्ली, साहिबगंज से हावड़ा और साहिबगंज से रांची के लिए ट्रेनें बेहद जरूरी है.

इन लोगों को लाभ मिलेगा
अगरतला आनंद विहार राजधानी तेजस एक्सप्रेस जनवरी में साहिबगंज से होकर गुजरेगी, लेकिन इसका ठहराव नहीं दिया गया है, जो यहां के व्यवसायियों व नागरिकों के लिए बेहद जरूरी है. कहा कि तेजस एक्सप्रेस को साहिबगंज में रोकने के लिए रेलवे बोर्ड, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक व सांसद को पत्र दिया जायेगा.

News
More stories
Jharkhand : रांची में जैप वन का 144वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया