Jharkhand Weather: झारखंड में मानसून की दस्तक, भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी!

25 Jun, 2024
Head office
Share on :

रांची: झारखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य के कई हिस्सों में सोमवार को बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी राज्य के अनेक क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है, जबकि कुछ हिस्सों में वज्रपात और तेज हवाएं चल सकती हैं।

मानसून की गति:

मानसून झारखंड के चाईबासा, साहिबगंज और पाकुड़ जिलों से गुजर रहा है। इस गतिविधि के कारण, राज्य के उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी भागों में 26 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

संभावित बारिश वाले क्षेत्र:

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को देवघर, गोड्डा, दुमका, पाकुड़, साहिबगंज, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, जामताड़ा, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, सिमडेगा और गिरिडीह में भारी बारिश हो सकती है। 26 जून को झारखंड के कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात की भी संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

रांची का मौसम:

राजधानी रांची में मंगलवार को मौसम सुहावना रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

#हैशटैग: #झारखंडमौसम #मानसून #बारिश #वज्रपात #यलोअलर्ट #रांची #देवघर #गोड्डा #दुमका

News
More stories
भीषण गर्मी से राहत: लखनऊ समेत यूपी के अनेक जिलों में प्री-मानसूनी वर्षा