कन्नौज : चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

18 Jun, 2024
Head office
Share on :
  • कन्नौज जिले के थाना इंदरगढ़ के रामपुर मझिला गांव का मामला।
  • चोरी का माल बेचने की तैयारी में लगे एक नाबालिक सहित तीन अपराधियों को किया गया गिरफ्तार।

जिले में लूट और चोरी की वारदातें घटने का सिलसिला जारी है, वहीं पुलिस भी चोरों की धरपकड़ करने में सफलता पाते हुये घटनाओं का खुलासा करती जा रही है।ऐसे ही एक चोरी की घटना का खुलासा कन्नौज जिले की पुलिस ने घटना के चंद घंटों बाद ही किया है। पुलिस ने चोरी की वारदात में एक नाबालिक सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने चोरी गया माल भी बरामद कर लिया है।

बताते चलें कि बीती 16/17 जून की रात जिले के थाना इंदरगढ़ के रामपुर मझिला गांव निवासी 40 वर्षीय दीपक चतुर्वेदी पुत्र प्रभुदयाल अपने परिवार के साथ लखनऊ गये हुये थे। मौका पाकर इनके घर के ताले तोड़कर शातिर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।घर वापस लौटने पर जब परिजनों को घर में चोरी की जानकारी हुई तो घटना की लिखित शिकायत थाना पुलिस से की गई थी। परिजनों के मुताबिक शातिर चोरों ने घर से बक्से से चार जोड़ी कंगन, कान के एक जोड़ी झाले, एक जोडी झुमके, एक जोड़ी सुई धागा, एक कान की बाली, पार कर दी थी। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने घटना का मुकदमा दर्ज करके घटना के खुलासे को लेकर प्रयास शुरू कर दिया था।

एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन में शातिर चोरों की तलाश में लगी थाना पुलिस की टीम को आखिर चंद घंटों बाद ही सफलता हांथ लगी। पुलिस ने गांव मझिला की पानी की टंकी के पास से मंगलवार की सुबह तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पूंछतांछ में पकड़े गये अपराधियों ने चोरी की वारदात को भी कबूल किया। पुलिस ने बताया कि उपरोक्त पकड़े गये आरोपी 20 वर्षीय राघव ठाकुर पुत्र तेजेंद्र सिंह के अलावा 19 वर्षीय अजीत सिंह पुत्र अरुण कुमार सहित एक नाबालिक पकड़े जाने के दौरान चोरी का माल बेंचने की तैयारी में कहीं निकलने की तैयारी में थे। लेकिन इससे पहले ही तीनों को माल सहित दबोच लिया गया। कन्नौज मुख्यालय पर घटना के खुलासे के दौरान एसपी अमित कुमार आनंद के अलावा इंदरगढ़ थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा सहित पुलिस बल मौजूद रहा। घटना के वांछित आरोपी का नाम अनुज पुत्र तेजेंद्र सिंह निवासी गांव मझिला इंदरगढ़ बताया गया है, जिसको भी शीघ्र गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है।
गिरफ्तार किये गये आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
उत्तराखंड में गर्मी से राहत! आने वाले दिनों में बारिश और तेज हवाओं का अनुमान