लखीमपुर खीरी: गोमती नदी का क्रूर खेल, 7 साल की मासूम की डूबने से मौत

05 Aug, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी: अमावस्या के अवसर पर टेढ़ेनाथ धाम पर स्नान करते समय एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें 7 वर्षीय मासूम बच्ची की जान चली गई। यह घटना रविवार की सुबह चार बजे की है, जब मंगई गांव की निवासी उन्नति अपनी मां संध्या के साथ गोमती नदी में स्नान कर रही थी।

घटना का विवरण

अमावस्या के दिन, थाना मितौली के गांव मंगई से श्रद्धालुओं का एक दल बाबा टेढ़ेनाथ धाम दर्शन के लिए गया था। विनय कुमार की पुत्री उन्नति अपनी मां के साथ गोमती नदी में स्नान कर रही थी, तभी अचानक नदी की तेज धार में बह गई। मां ने बेटी को बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाई। शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए, लेकिन तब तक उन्नति पानी में डूब चुकी थी।

रेस्क्यू ऑपरेशन

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय गोताखोरों ने बच्ची की तलाश शुरू की। जब स्थानीय प्रयास असफल रहे, तो एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। 15 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद, एनडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल से 300 मीटर की दूरी पर उन्नति का शव बरामद किया। शव मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिवार का दुख

उन्नति के परिवार वाले अमावस्या के अवसर पर भंडारा करने के लिए आए हुए थे। भंडारा कराने से पहले उन्नति अपनी मां के साथ स्नान कर रही थी। इस दुखद घटना ने पूरे परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है।

Tags : #लखीमपुरखीरी #गोमतीनदी #टेढ़ेनाथधाम #एनडीआरएफ #दुर्घटना #समाचार

News
More stories
खीरी में दर्दनाक हादसा! बाघ के हमले में 11 वर्षीय किशोरी की मौत, पिता की चीखों ने भी नहीं रोका