देहरादून में लव जिहाद- आधार कार्ड में सालिक बन गया लकी राणा, प्रेमजाल में फँसाकर हिंदू लड़की से किया दुष्कर्म !

18 Jun, 2023
Head office
Share on :

देहरादून।. उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद (Love Jihad) प्रकरण का विवाद बामुश्किल थमने लगा तो अब राजधानी में एक के बाद एक इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी के गढ़ी कैंट क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक ने नाम बदल कर लड़की को फंसाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। कैंट थाना क्षेत्र क्षेत्र अंतर्गत लव जिहाद का मामला सामने आने पर हिंदूवादी संगठन भड़क गए और कैंट थाने में जमकर हंगामा किया।

खबरों के मुताबिक सालिक ने लकी राणा बनकर प्रेमनगर की रहने वाली एक हिंदू लड़की को फंसाया और उसका शारीरिक शोषण किया। एक हफ्ते पहले उसे सच्चाई का पता चला। इसके बाद उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार लकी राणा का असली नाम मोहम्मद सालिक है और वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया है।

लड़की द्वारा पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया गया कि लकी राणा ने उसे सोशल मीडिया के जरिये प्रेम जाल में फंसाया और शारीरिक शोषण किया। एक दिन उसने अपने पिता से भी मिलवाया और शादी करने की बात हुई।


पीड़ित लड़की के अनुसार करीब एक हफ्ते पहले उसे लक्की की हकीकत मालूम हुई कि वह मुस्लिम है और उसका असली नाम मोहम्मद सालिक है तो उसे हैरानी हुई कि हिंदू नाम से और हाथ में कलावा पहने उसने उसके साथ धोखा किया। इसके बाद वह उसे मोबाइल में आपत्तिजनक फोटो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहा था।

बताया जाता है कि लड़की और उसका परिवार हिंदू संगठनों के संपर्क में आया और जब शिकायत दर्ज होने पर पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसके पास से एक ही नंबर के दो-दो आधार कार्ड बरामद हुए। उनमें एक नाम लक्की राणा तो दूसरे में मोहम्मद सालिक दर्ज था। ऐसा बताया गया कि ये बिजनौर के किसी बड़े परिवार से संबंध रखता है और यहां किराए के मकान में रह रहा था। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीती रात थाना गढ़ी कैंट का घेराव किया था। हिंदू संगठन से जुड़े विकास वर्मा ने  पुलिस को चेताया कि मामले में लापरवाही बरती गई तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। देर रात पुलिस ने धारा 376 419 व 420 में मुकदमा पंजीकृत किया। आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर आज कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

विकास वर्मा का कहना है कि यह लव जेहाद और ह्यूमन ट्रैफिकिंग से संबंधित मसला है। अगर इसमें धाराओं में नरमी बरती तो बजरंग दल बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगा। कहा कि पूरे प्रदेश में लव जिहाद की बाढ़ सी आ गई है। लगातार हिंदू बालिग-नाबालिग लड़कियों का शोषण किया जा रहा है और शोषण करने वाले सभी मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। यह चिंता का विषय है। ये एक सुनियोजित साजिश है, इसके लिए एक बड़े आंदोलन के लिए बजरंग दल तैयार होगा।

News
More stories
पुरोला में धारा 144 हटने के बाद पटरी पर लौट रहा जीवन, पुलिस सुरक्षा के बीच खुली मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें