लखनऊ: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में युवक की गोली मारकर हत्‍या, मौके से बेटे की पिस्टल बरामद

01 Sep, 2023
Head office
Share on :

Lucknow Minister History: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर पर हुई एक नौजवान की हत्या के बाद अब सस्पेंस बेशक गहरा रहा है लेकिन सवाल उठने लगे हैं क्योंकि दोस्त सांसद के बेटे का और पिस्तौल भी उसी बेटे की लेकिन मंत्री का कहना है कि बेटा वहां पर नहीं था?

Lucknow Minister History:   केंद्रीय राज्‍य मंत्री और मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर (Kaushal Kishore) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। लखनऊ में दुबग्‍गा स्थित उनके नए घर में एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्‍या हो गई है। विनय श्रीवास्‍तव मंत्री के बेटे विकास किशोर (Vikash Kishore) का मित्र बताया जा रहा है। विकास किशोर की पिस्‍टल से चली गोली विनय के सिर में लगी है। पुलिस ने पिस्‍टल अपने कब्‍जे में ले लिया है। दूसरी ओर, कौशल किशोर का कहना है कि उनका बेटा विकास इस समय दिल्‍ली में है। वह अपनी बीमार मां जया देवी से मिलने गया है। आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब कौशल किशोर अपने बेटों की वजह से खबरों में आए हों। इसके पहले भी उनके बेटों को लेकर विवाद उठता रहा है।

कौशल किशोर के चार बच्‍चे हैं। उनकी पत्‍नी जया देवी मलिहाबाद से बीजेपी विधायक हैं। तीन साल पहले 19 अक्‍टूबर, 2020 में शराब का लती होने के कारण बेटे आकाश किशोर उर्फ जेबी का लिवर फेल हो गया था। लाख कोशिशें और हरसंभव इलाज के बाद भी आकाश को बचाया नहीं जा सका। 

मारा गया बेटे का दोस्त

अब तक की छानबीन में पता चला है कि मरने वाले लड़के की पहचान विकास श्रीवास्तव के तौर पर हुई हो जो सांसद के बेटे का दोस्त बताया जा रहा है जो अक्सर वहीं साथ में ही रहता था। लेकिन उसकी हत्या किसने की और क्यों, इसका पता पुलिस लगाने की कोशिश कर रही है। लखनऊ में सांसद और केंद्रीय मंत्री कौशल के घर में हत्या हुई । मौके पर सरकारी लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद करके पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है ।

सिर पर मारी गई गोली

युवक सांसद के लड़के का दोस्त विकास श्रीवास्तव था जो साथ रहता था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अब तक का खुलासा है कि ठाकुरगंज थाना इलाके के बेगरिया गांव में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के दूसरे वाले आवास पर विनय श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली विनय के सिर पर लगी है। इस हत्या के बारे में पुलिस को खबर जैसे ही लगी वो मौके पर पहुँच गई।  इस सिलसिले में पुलिस को विनय के परिजनों ने एक तहरीर दी है जिसके मुताबिक उन्होंने हत्या का आरोप लगाया है। 

रात में झगडे के बाद हत्या

विकास श्रीवास्तव की तरफ से दी गई इस तहरीर के मुताबिक विकास किशोर के साथ रात करीब ढाई बजे किसी झगड़े का जिक्र किया गया है। और उसी झगड़े के दौरान दरवाजे के पीछे से गोली मारने की आशंका जाहिर की गई है। इस तहरीर के मुताबिक जहां हत्या की वारदात हुई है वहां दो और लोगों के रहने का जिक्र किया गया है। इस सिलसिले में जब कौशल किशोर से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उनका कहना है कि मझे घटना की जानकारी मिली तो पुलिस कमिश्नर को फोन पर इसकी सूचना दी। अब पुलिस जांच कर रही है। हमारी सारी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है, पुलिस अपना काम कर रही है, लेकिन एक बात साफ कर दूं कि मौके पर बेटा मौजूद नहीं था। हालांकि वहां उसकी पिस्टल जरूर बरामद हुई है। पुलिस जांच कर रही है। 

News
More stories
रेलवे में अनारक्षित टिकट बुकिंग आसान,यात्रियों के लिए UTS App पर बेहतर सुविधा उपलब्ध !