मध्य प्रदेश: लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा, मुख्यमंत्री ने भेजा विशेष संदेश

25 Jul, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रक्षाबंधन के पर्व पर लाड़ली बहनों को एक खास तोहफा दिया है। उन्होंने बुधवार को जनसंपर्क विभाग द्वारा विकसित ‘अग्रदूत पोर्टल’ के माध्यम से सभी लाड़ली बहनों को एक संदेश भेजा। इस संदेश में मुख्यमंत्री ने सावन महीने में 1 अगस्त को प्रत्येक लाड़ली बहन के खाते में 250 रुपये की राशि ट्रांसफर करने की घोषणा की।

क्या है अग्रदूत पोर्टल?

अग्रदूत पोर्टल मध्य प्रदेश सरकार की एक नई पहल है, जिसका उद्देश्य राज्य के नागरिकों तक सरकारी योजनाओं और नीतियों की जानकारी आसानी से पहुंचाना है। इस पोर्टल के माध्यम से सरकार विभिन्न श्रेणियों के लोगों तक लक्षित संदेश भेज सकती है।

पोर्टल की खासियतें:

  • एक क्लिक में सूचना प्रसार: इस पोर्टल के माध्यम से सरकार एक क्लिक में लाखों लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकती है।
  • व्हाट्सएप इंटीग्रेशन: पोर्टल व्हाट्सएप से जुड़ा हुआ है, जिससे संदेशों को सीधे लोगों के मोबाइल पर भेजा जा सकता है।
  • लक्षित संदेश: पोर्टल के माध्यम से विभिन्न श्रेणियों के लोगों तक लक्षित संदेश भेजे जा सकते हैं, जैसे कि किसान, महिलाएं, युवा आदि।
  • त्रिस्तरीय समीक्षा: पोर्टल पर भेजे जाने वाले सभी संदेशों की त्रिस्तरीय समीक्षा की जाती है, जिससे गलत सूचनाओं को फैलने से रोका जा सके।

लाड़ली बहनों के लिए खास:

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों को संदेश भेजकर दिखाया है कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। यह राशि लाड़ली बहनों के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में है और इससे उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनने में मदद मिलेगी।

Tags : #मध्यप्रदेश #लाड़लीबहना #रक्षाबंधन #अग्रदूतपोर्टल #मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव #महिलासशक्तिकरण

News
More stories
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: अगस्त में होगी, सख्त सुरक्षा के बीच