Manipur News : राजस्थान के बीएसएफ जवान की खुद को गोली मारकर मौत

04 Jan, 2024
Head office
Share on :

इंफाल: मणिपुर के काकचिंग जिले के सुगनू पुलिस स्टेशन के अंतर्गत अस्थायी चौकी पर संतरी ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह घटना कथित तौर पर मंगलवार (02 जनवरी) को हुई थी। ) रात, मणिपुर पुलिस ने बुधवार (03 जनवरी) को जानकारी दी। मृतक बीएसएफ कर्मी की पहचान 41 वर्षीय रादेश्याम गुजर (41) के रूप में हुई है। वह मणिपुर में इम्फाल से लगभग 77 किमी दूर सेरौ ममांग लीकाई में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 163 बटालियन (ए कॉय) में तैनात थे।

मणिपुर पुलिस ने कहा, मंगलवार (02 जनवरी) रात करीब 11:40 बजे अस्थायी चौकी गेट पर संतरी ड्यूटी के दौरान उन्होंने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर मृतक के सहकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पाया कि राधेश्याम गुजर की ठुड्डी पर गोली लगी है। उन्हें तुरंत पास के सुगनू पब्लिक हेल्थ सेंटर (पीएचसी) ले जाया गया और बाद में काकचिंग बाजार के जीवन अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां बुधवार (03 जनवरी) को लगभग 2 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राधेश्याम गूजर राजस्थान के नगरी गांव के रहने वाले थे।

मणिपुर पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सैनिक ने अपनी जान देने के लिए अपनी सर्विस राइफल का इस्तेमाल किया। इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे का मकसद तुरंत पता नहीं चला। घटना के संबंध में जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है। शव का शव मृत बीएसएफ कर्मी अब इंफाल, मणिपुर में जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेएनआईएमएस) के शवगृह में पड़ा हुआ है।

News
More stories
रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में युवक की करी चाकू मारकर हत्या