मुरादाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मंडल की तीसरी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत

30 Aug, 2024
Head office
Share on :

मुरादाबाद: शनिवार को मेरठ से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होगी, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन संचालित की जाएगी, केवल मंगलवार को इसका संचालन नहीं होगा। मुरादाबाद मंडल में यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन होगी।

सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन का संचालन एक सितंबर से लखनऊ से शुरू हो जाएगा। लखनऊ से यह ट्रेन दोपहर 2:45 बजे चलेगी, जबकि मेरठ से यह दो सितंबर को सुबह 6:35 बजे चलेगी। ट्रेन के किराए का निर्धारण जल्द ही जारी किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका वर्चुअल शुभारंभ करेंगे और मेरठ से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। आठ कोच वाली इस ट्रेन के स्वागत के लिए मुरादाबाद और बरेली में विशेष आयोजन की तैयारी की जा रही है।

ट्रेन मेरठ से दोपहर 12:35 बजे चलकर मुरादाबाद में 2:30 बजे पहुंचेगी। यहां से चलकर यह बरेली में 3:51 बजे और लखनऊ में 7:40 बजे पहुंचेगी। मुरादाबाद स्टेशन पर ट्रेन के स्वागत की तैयारी की जा रही है, जिसमें वीआईपी लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। मुरादाबाद सांसद रुचि वीरा, महापौर विनोद अग्रवाल, शहर विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोग इस आयोजन में मौजूद रहेंगे।

ट्रेन का संचालन समय:

  • मेरठ से लखनऊ: मेरठ – सुबह 6:35 बजे, मुरादाबाद – 8:35-8:40 बजे, बरेली – 9:56-9:58 बजे, लखनऊ – 1:45 बजे
  • लखनऊ से मेरठ: लखनऊ – दोपहर 2:45 बजे, बरेली – 6:02-6:04 बजे, मुरादाबाद – 7:32-7:37 बजे, मेरठ – 10:00 बजे

Tags: #VandeBharatExpress #Moradabad #PMModi #TrainLaunch #IndianRailways #MeerutToLucknow

News
More stories
भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी, मूडीज ने किया विकास दर का अनुमान बढ़ा