MP NEWS: प्रदेश में बाढ़ की स्थिति पर मुख्यमंत्री की नजर, बांधों पर सतर्क रहने के निर्देश

29 Jul, 2024
Head office
Share on :
मध्य प्रदेश बाढ़, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, बाढ़ राहत कार्य, बांधों पर खतरा, जल प्रवाह,

डॉ. मोहन यादव ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष का किया दौरा, अतिवर्षा प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए

भोपाल: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली से लौटकर सीधे राज्य बाढ़ नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और प्रदेश के विभिन्न जिलों में अतिवर्षा की स्थिति का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे बांधों से जल प्रवाह की स्थिति पर लगातार नजर रखें और गेट खोलने की स्थिति में पूरी तरह सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में जलमग्न होने की संभावना है, वहां आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं ताकि जनहानि रोकी जा सके। इसके अलावा, उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि पुलों के ऊपर पानी बहने की स्थिति में नागरिकों को वहां जाने से रोका जाए।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष में मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और कार्य प्रणाली की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश में वर्षा की स्थिति पर चर्चा की और ज्यादा वर्षा वाले जिलों के लिए आवश्यक प्रबंध के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी सभी स्थितियों पर निरंतर नजर रखें और आवश्यकता पड़ने पर हेलीकॉप्टर की व्यवस्था भी की जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों में ट्यूबवेल के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर नियंत्रण स्थापित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय डॉ. राजेश राजौरा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हैशटैग: #मध्यप्रदेश #बाढ़ #मुख्यमंत्री डॉमोहनयादव #जलप्रवाह #सुरक्षा #भोपाल #अतिवर्षा #प्राकृतिकआपदा #राहतकार्य #बांध #हेलीकॉप्टर #ट्यूबवेल #ग्रामीणक्षेत्र

News
More stories
बजट 2024: रोजगार और विकास पर केंद्रित