कन्नौज में ऋण विवाद के चलते चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

21 Jun, 2024
Head office
Share on :
  • मामला दस दिन पहले कन्नौज जिले के थाना ठठिया के खैरनगर नहर में बोरे में मिले शव का।
  • मृतक की पहचान रामदुलारे निवासी इलाहाबाद के एक गांव के निवासी के रूप में परिजनों ने की थी।
  • कन्नौज के जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र कन्नौज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत था मृतक।
  • कन्नौज पुलिस ने किया घटना का पर्दाफाश, एक युवती सहित टीन गिरफ्तार।

कन्नौज जिले के थाना ठठिया के खैरनगर ठठिया नहर में हत्या के उपरांत ईंटों और गिट्टी के सहारे बोरी में भरकर कर फेंके गये शव की पहचान होने के बाद पुलिस ने घटना का भी पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने दो युवकों सहित एक अन्य युवती को भी हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है। हत्या की वजह रुपयों का तकादा बताया गया है। मृतक कन्नौज के जिला उद्योग प्रोत्साहन एवम उद्यमिता विकास केंद्र में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत था।

बताते चलें कि बीती 11 जून को खैरनगर ठठिया से गुजरी नहर में बोरी में बंधा हुआ शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। मृतक की पहचान उसकी पत्नी और बेटे ने बरामद कपड़ों और फोटो से पुलिस और मीडिया द्वारा प्रसारित किये जाने के बाद की थी। मृतक की पहचान रामदुलारे के रूप में हुई थी और वह तेलियरगंज नयागंज थाना शिवकुटी जिला प्रयागराज का रहने वाला था।घटना की छानबीन में लगी कन्नौज पुलिस ने आखिर शुक्रवार के घटना का खुलासा कर दिया।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गये तीन आरोपियों में अमर सिंह उर्फ झब्बू पुत्र महेंद्र निवासी ग्राम बंशरामऊ कन्नौज, अर्जुन पुत्र अमर सिंह निवासी उपरोक्त गांव एवम शिवानी पुत्री जवाहर लाल निवासी बंशरामऊ ने बताया कि अमर सिंह ने मृतक से 1,35 हजार रुपए जमीन गिरवी रखकर लिये थे। मृतक जब अपनी दी गई रकम का तकादा करने लगा और बीती 9 जून को अमर सिंह के घर जा पहुंचा। तभी उपरोक्त आरोपियों ने मृतक रामदुलारे को अपने खेत के पास लगे ट्यूबवेल पर बुलाया। यहां पहले दोनों ओर से बिबाद हुआ और तकादे का रुपया ना देने की मंशा से उपरोक्त तीनों ने रामदुलारे को उसके ही गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपियों ने गमछा सहित रामदुलारे के शव को बोरे में भरकर अपने ही आटो से ठठिया थाना क्षेत्र के खैरनगर ले गये और ठठिया क्षेत्र से गुजरी नहर में फेंक दिया।घटना का पर्दाफाश करते हुये कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद के निर्देशन में पुलिस ने गिरफ्तार किये गये घटना के तीनों अपराधियों को जेल भेज दिया है।

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: बच्चों में दिखा उत्साह, योग के प्रति बढ़ी जागरूकता