जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन

12 Jun, 2024
Head office
Share on :

कोटा। जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल ने बुधवार को कोटा सहित देशभर में विरोध प्रदर्शन किया।
प्रचार प्रमुख पवन पारीक ने बताया कि बजरंग दल ने बुधवार को विश्व हिंदू परिषद कार्यालय मानव विकास भवन एकत्रित होकर संभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर इस्लामिक आतंकवाद का पूतला फूंका और जिहादियों के खिलाफ जमकर नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपकर आतंकवाद के समूल नाश के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने का अनुरोध किया। इससे पहले इन्होंने जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

बजरंग दल प्रांत संयोजक योगेश रेनवाल ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि माता वैष्णो देवी की यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों ने हमला किया। जिसमें 10 निर्दोष हिंदू तीर्थ यात्री मारे गए। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश है। जम्मू कश्मीर लंबे समय से आतंकवाद का दंश झेल रहा है। धारा 370 हटाने के बाद आतंकवादी में हिंदुओं को निशाना बनाकर देश की संप्रभुता को चुनौती दी है। ये घटना उस वक्त हुई जब देश मे नई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा था।
इस हमले की अंजाम देने का जिम्मा आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने लिया है । यह वही आतंकी संगठन है, जो पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के इशारों पर काम करता है। चिंता की बात यह है कि अब ये आतंकी संगठन अपनी इच्छा के मुताबिक हमलों को अंजाम दे रहे हैं, कुछ समय पहले ही इस आतंकी समूह का वीडियो सामने आया था, जिसने पीर पंजाल के जंगलों में छिपे होने का दावा किया था इस आतंकी संगठन ने अत्याधुनिक एम-4 राइफलों सहित लेटेस्ट हथियार भी दिखाए थे, इन हथियारों का इस्तेमाल रियासी में हुए आतंकी हमले के दौरान भी किया गया था ।
रेनवाल ने कहा कि अब सरकार को आतंकियों को संरक्षण देने वाले आंतरिक व विदेशी तत्वों पर कठोरता से कार्रवाई करने का समय है। आज राष्ट्रपति के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन दिया है। हमारी मांग है कि सेना के हाथों में जो बंदूक के थमा रखी है उन बंदूकों का ट्रिगर दबाने का वक्त आ गया है। जिससे पूरा आतंकवाद का खत्म हो जाए ।
इस दौरान अजमेर ब्लैकमेल कांड को लेकर दुर्गा वाहिनी प्रांत सह संयोजिका स्वीटी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन दिया।
प्रदर्शनकारियों में विभाग मंत्री रोनक आनंद, महानगर अध्यक्ष श्रीनाथ मित्तल, उपाध्यक्ष जिनेन्द्र जैन, सहमंत्री राजू सुमन, सतीश स्वामी व आशीष शर्मा, धर्म प्रसार प्रमुख मुकेश शर्मा,
महानगर संयोजक चेतन नेकाडी, सहसंयोजक नरेश प्रजापति व आकाशदीप आर्य, गौरक्षा प्रमुख कपिल गौड़, सुरक्षा प्रमुख जितेन्द्र खींची, विद्यार्थी प्रमुख सोहम मित्तल, युवा मोर्चा अध्यक्ष पवन खटाना, गिरिराज गौतम सहित समस्त कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Reporter Jaspreet Singh

News
More stories
ऑपरेशन स्माइल: देहरादून पुलिस परिवार से बिछड़े लोगों को मिलाने का अभियान चला रही है