नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, हावड़ा-मुंबई रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित

23 Dec, 2023
Head office
Share on :

रांची. झारखंड के चाईबासा क्षेत्र में गोइलकेरा-पोसैता रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया है. इससे हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है. वहीं कई ट्रेनें ठहर गई हैं। रेलवे अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है।
आप को बता दें कि 22 दिसंबर को भाकपा (माओवादी) ने भारत बंद की घोषणा की है। अपने प्रभाव को दिखाने के लिए माओवादियों ने ऐसा किया है। माओवादियों ने गुरुवार रात करीब 10 बजे इस घटना को अंजाम दिया है. रेल पटरी पर विस्फोट की जानकारी मिलने के बाद शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस को गोइलकेरा स्टेशन पर रोक दिया गया। माओवादियों ने घटनास्थल पर बैनर और पोस्टर पर फेंका है। दूसरी लाइन से गुजर रही एक मालगाड़ी के चालक और गार्ड को सबसे पहले पटरी पर विस्फोट का पता चला। उन्होंने इसकी सूचना पास के रेलवे स्टेशन को दी। सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों ने फौरन रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोकवा दिया।

मालगाड़ी के चालक ने दी विस्फोट की जानकारी
यह घटना रांची से करीब 150 किमी दूर गोइलकेरा स्टेशन के पास हुई। माओवादियों ने घटनास्थल पर बैनर और पोस्टर पर फेंका है। दूसरी लाइन से गुजर रही एक मालगाड़ी के चालक और गार्ड को सबसे पहले पटरी पर विस्फोट का पता चला। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पास के रेलवे स्टेशन को दी। सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों ने फौरन रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोकवा दिया। इसके बाद रेलवे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए भेजे गए। 

News
More stories
ड्राइवर समेत 3 की मौत, तीन जगह हुए बड़े हादसे