मदरसा हुसैनिया की लापरवाही: 11 वर्षीय बच्चा तीन दिन तक गायब

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

पनियाला, उत्तर प्रदेश: मदरसा हुसैनिया और हुसैनिया जूनियर हाई स्कूल पनियाला में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक 11 वर्षीय बच्चा, हसन, जो मदरसे की हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता है, तीन दिन तक गायब रहा। मदरसे के जिम्मेदार मौलाना सलीम ने इस मामले में मीडिया को जानकारी देने से मना कर दिया और मदरसे में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं हैI.

घटना का विवरण

हसन, पुत्र साजिद, निवासी पाडली गुज्जर, रविवार सुबह 6 बजे से गायब हो गया था। उसके पिता साजिद ने गंगनहर कोतवाली में तहरीर दी और सोशल मीडिया पर भी बच्चे की गुमशुदगी की खबर वायरल की गई। तीन दिन बाद, हसन को मोहम्मदपुर से मिलने की सूचना मिलीI.

बाइट : साजिद बच्चे का पिता
बाइट : हसन 11 वर्षीय बच्चा जो गुम हो गया था

मौलाना सलीम का रवैया

जब मीडिया ने मौलाना सलीम से इस मामले में जानकारी लेनी चाही, तो उन्होंने फोन पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और बाद में फोन उठाना भी बंद कर दिया। नई आवाज चैनल के संवाददाता जब मदरसे पहुंचे, तो मौलाना सलीम का घंटों इंतजार किया गया, लेकिन वे मीडिया से नहीं मिले और न ही कोई जानकारी दीI.

सुरक्षा की कमी

इतने बड़े मदरसे में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है, जो सरकार के आदेश की अवहेलना और बच्चों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। इस मामले को लेकर मदरसे की जांच और कार्रवाई की मांग की जा रही है, क्योंकि यह सैकड़ों बच्चों की सुरक्षा का सवाल हैI.

Tags : #मदरसा_हुसैनिया #बच्चा_गायब #सुरक्षा_की_कमी #पनियाला #समाचार

रिपोर्ट : सीमा कश्यप

News
More stories
प्रयागराज में दिल दहला देने वाली घटना: मां-बेटी को पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, हालत गंभीर