पंजाब में कट्टरपंथियों का नया राजनीतिक मोर्चा: सरबजीत सिंह खालसा और अमृतपाल सिंह का एलान

23 Jul, 2024
Head office
Share on :

फरीदकोट, पंजाब – पंजाब में खालिस्तान समर्थक एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने की तैयारी में हैं। फरीदकोट के सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने मोगा के गांव रोडे में एक समारोह के दौरान घोषणा की कि वह खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल सिंह के साथ मिलकर एक नई पार्टी बनाएंगे।

अमृतपाल सिंह की जेल से जीत

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने इस बार जेल में रहते हुए ही लोकसभा चुनाव लड़ा और खडूर साहिब से बड़ी जीत हासिल की। अमृतपाल सिंह इस समय डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वहीं, सरबजीत सिंह खालसा, जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे के बेटे हैं, ने फरीदकोट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

नई पार्टी का उद्देश्य

सरबजीत सिंह खालसा ने अपनी अगली रणनीति की घोषणा करते हुए कहा कि वह जल्द ही एक ऐसी पार्टी बनाएंगे, जो सिख संगत और पंजाब को एकजुट करेगी। उन्होंने कहा कि यह पार्टी सिख संगत और पंजाब के लोगों का प्रतिनिधित्व करेगी और अमृतपाल सिंह के जेल से बाहर आने के बाद या उनके अनुरोध पर ही पार्टी का गठन किया जाएगा।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति चुनाव

खालसा ने सिख समुदाय से आगामी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के चुनाव में अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह पार्टी सिख संगत के हितों की रक्षा करेगी और पंजाब के विकास के लिए काम करेगी।

Tags : #पंजाब #खालिस्तान #अमृतपालसिंह #सरबजीतसिंहखालसा #राजनीतिकपार्टी #सिखसंगत #शिरोमणि गुरु द्वारा प्रबंधक समिति

News
More stories
किराये के मकान में रह रहे रेंट का बोझ कम करेगी सरकार, रेंटल हाउसिंग को PPP मोड में बनाएगी