दिल्ली हवाई अड्डे पर नया टर्मिनल-1 17 अगस्त से होगा शुरू

15 Aug, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नया टर्मिनल-1 आगामी 17 अगस्त से यात्रियों के लिए खुल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले ही इसका उद्घाटन किया जा चुका है, लेकिन अब यह पूरी तरह से परिचालन के लिए तैयार है।

हवाई अड्डे की संचालक कंपनी डायल ने बताया है कि स्पाइसजेट की 13 उड़ानें 17 अगस्त से और इंडिगो की 34 उड़ानें 2 सितंबर से इस नए टर्मिनल में शिफ्ट की जाएंगी। इससे टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 पर यात्रियों का दबाव कम होगा।

गौरतलब है कि 28 जून को टर्मिनल-1 के पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट की छत गिर जाने के कारण हवाई अड्डे पर काफी अफरा-तफरी मच गई थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई थी और कई अन्य घायल हुए थे। इस घटना के बाद टर्मिनल-1 को बंद कर दिया गया था और सभी उड़ानें अस्थायी रूप से टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 पर शिफ्ट की गई थीं।

डायल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा है कि नए टर्मिनल-1 के शुरू होने से हवाई अड्डे की क्षमता में काफी वृद्धि होगी और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

सूत्रों के मुताबिक, टर्मिनल-1 की क्षतिग्रस्त छत को ठीक करने में अभी कुछ समय लगेगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा।

हैशटैग्स: #दिल्लीहवाईअड्डा #नयाटर्मिनल #टर्मिनल1 #स्पाइसजेट #इंडिगो #हवाईयात्रा #भारत #दिल्ली #हवाईअड्डाखबरें #एविएशन #इंडिया #DelhiAirport #NewTerminal #Spicejet #Indigo #DelhiAirportNews
News
More stories
"अरविंद केजरीवाल की तुलना नादिर शाह से करना अधिक उचित है": Sachdeva