Odisha Accident: आमने-सामने टकराईं दो बसें, अब तक 12 की मौत और कई घायल,प्रधानमंत्री ने आर्थिक मदद देने की घोषणा की

26 Jun, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली : ओडिशा के गंजम में दर्दनाक हादसा हुआ है। ओडिशा में गंजम के जिले के दिगपांडी के निकट खेमुंडी कॉलेज के पास रविवार आधी रात को ओएसआरटीसी बस और एक निजी बस की आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

मृतकों में छह पुरुष, चार महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। सभी घायलों को बरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। 

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। ओडिशा सरकार ने घायलों को 30 हजार रुपये देने का ऐलान भी किया है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिनमें 6 पुरुष, 4 महिलाएं और 2 नाबालिग शामिल हैं।

गंजम कलेक्टर दिव्यज्योति परिदा ने बताया कि हमें दुर्घटना में 12 लोगों के मारे जाने की जानकारी है, जबकि 6 लोगों का एमकेसीजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। गंभीर रूप से घायल 1 व्यक्ति को कटक के एससीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मरीजों के इलाज के लिए यहां सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

प्रधानमंत्री ने भी ओडिशा के गंजम जिले में भीषण बस दुर्घटना में हुई जान-माल की हानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है.उन्‍होंने प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है

उन्‍होंने प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्‍येक मृतक के परिवारजनों को दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“ओडिशा के गंजम जिले में हुई भीषण बस दुर्घटना से व्यथित हूं। अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्‍येक मृतक के परिवारजनों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये दिए जाएंगे – प्रधानमंत्री’’

News
More stories
आरईसी लिमिटेड बैंगलोर Metro Rail Corpoartion Limited को 3,045 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी