आमजन की आने वाली शिकायतों का अधिकारी त्वरित आधार पर करें समाधान – रणजीत सिंह

07 Jul, 2023
Head office
Share on :

चंडीगढ़, 7 जुलाई – हरियाणा के ऊर्जा मंत्री श्री रणजीत सिंह ने जिला परिवेदना समिति की बैठक में समाधान के लिए 14 शिकायतें रखी गई, जिसमें से 10 का समाधान किया गया और शेष बची शिकायतों के समाधान के लिए अधिकारियों की कमेटी गठित कर उनकी ड्यूटियां निर्धारित की गई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालयों में आने वाली आमजन की शिकायतों का समाधान करना सुनिश्चित करें।


रणजीत सिंह आज जिला जींद में आयोजित जिला परिवेदना समिति की बैठक की अध्यक्षता की।


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिन विभागों की पांच से अधिक शिकायतें आती है, उन विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्या का समाधान करवाएं। अगर फिर भी कोई अधिकारी आमजन की शिकायत पर संतोषजनक जवाब नहीं देता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाएंं। उन्होंने कहा कि आमजन को शिकायत करने का पूरा अधिकार है, सरकारी सम्पत्ति लोगों की अपनी संपत्ति है, यदि उनमें कोई खामियां है तो उसका समाधान सरकार प्राथमिकता के आधार पर करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में बिजली निर्बाध तरीके से दी जा रही है।


उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे जब भी कोई एस्टीमेट तैयार करते है तो आमजन के बजट के हिसाब से तैयार करवाएं ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो और उनका काम भी सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करवाना सुनिश्चित करें। अगर कहीं सीवरेज लाईन में किसी प्रकार की लीकेज की समस्या आती है तो उसको तुरंत बंद करवाएं।

News
More stories
CM योगी ने जनता दर्शन में सुनीं 200 लोगों की समस्याएं और कहा - जन समस्या के समाधान में न हो कोताही