एक बार फिर मौसम ने ली करवट, UP, बिहार समेत कई राज्यों में बारिश के आसार,जानें IMD अपडेट

14 Oct, 2023
Head office
Share on :

मौसम विभाग की मानें तो एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा.

नई दिल्ली: उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों से मॉनसून की विदाई हो चुकी है. अगले कुछ दिनों में बिहार, झारखंड समेत कुछ और हिस्सों से मॉनसून वापस हो जाएगा. हालांकि, आज यानी 14 अक्टूबर से उत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम विभाग की मानें तो एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग की मानें जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में आज यानी शनिवार को सुदूर इलाकों में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इसके अलावा, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम शुष्क रहेगा.

मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में आज मौसम शुष्क रहेगा. आज यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा. इसी के साथ, नई दिल्ली में आज आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहेगा.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसी के साथ, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. इसी के साथ, उत्तरी हरियाणा, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, तटीय कर्नाटक और दक्षिण कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

News
More stories
जल्द ही 350 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगा परिवहन निगम,निर्णय के लिए बोर्ड में भेजा गया प्रस्ताव