विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने शिमला में प्रदर्शन कर रहे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से मुलाकात की, आश्वासन दिया

16 Feb, 2024
Head office
Share on :

शिमला: विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ अधिकारी सहायक (आईटी) उम्मीदवारों के साथ बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह परीक्षा परिणामों के संबंध में मुद्दा उठाएंगे। शुक्रवार दोपहर विधानसभा में. हिमाचल प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) पद के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी लंबित परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए राज्य सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे हैं।

प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर शिमला के चौड़ा मैदान में धरने पर बैठे जेओए आईटी अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे. उम्मीदवारों के साथ बातचीत करते हुए, ठाकुर ने कहा कि उन्होंने कल भी सदन में यह मुद्दा उठाया था और आरोप लगाया था कि वर्तमान सुखविंदर सिंह सुखविंदर सुक्खू सरकार को काम करने के बजाय कार्य प्रक्रिया को रोकने में मजा आता है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद अभी तक भर्ती प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया गया है और इसी वजह से अभ्यर्थियों को इतनी ठंड में धरने पर बैठना पड़ रहा है. मौजूदा सुक्खू सरकार पर निशाना साधते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि इस सरकार को काम बंद करने का शौक है और यही कारण है कि एक लाख नौकरियां देने का वादा करने के बाद भी सरकार ने कोई नया रोजगार नहीं दिया है.

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने अपनी मांगें पूरी होने तक भूख हड़ताल करने की धमकी दी है और पिछले कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पास चौड़ा मैदान में धरने पर बैठे हैं. इससे पहले पिछले हफ्ते, सैकड़ों नौकरी उम्मीदवारों ने अपने परिवारों के साथ शिमला में हिमाचल प्रदेश सचिवालय के बाहर सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे। उम्मीदवारों के माता-पिता ने राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों के संबंध में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए अधूरे वादों पर जोर दिया।

विभिन्न परीक्षाओं में भाग लेने वाले सैकड़ों युवा परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। इन नौकरी चाहने वालों और विभिन्न पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों, जहां राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में हजारों पदों के लिए विभिन्न परीक्षाओं में हजारों युवा उपस्थित हुए, ने विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है । एएनआई से बात करते हुए, एक प्रदर्शनकारी, अंशुल कश्यप ने कहा, “हम चाहते हैं कि सरकार हमारे परिणाम घोषित करे, हम अपना विरोध तब तक जारी रखेंगे जब तक मुख्यमंत्री हमसे मिलने नहीं आते, सरकार को हमारी चिंता नहीं है। हम ठंड की स्थिति से निपट रहे हैं।” , और युवा बीमार हो रहे हैं।

अगर आप इससे निपटने में सक्षम नहीं हैं तो सरकार को आत्मसमर्पण कर देना चाहिए। भर्ती प्रक्रिया शुरू होने तक हम भूख हड़ताल जारी रखेंगे।” प्रदर्शनों ने नौकरी चाहने वालों द्वारा उठाए गए मुद्दों को हल करने और हिमाचल प्रदेश के युवाओं को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए सरकार पर बढ़ते दबाव की ओर ध्यान आकर्षित किया है। जैसे-जैसे विरोध प्रदर्शन और भूख हड़ताल बढ़ रही है, सभी की निगाहें अधिकारियों पर टिकी हैं कि वे मामले को जल्द खत्म करें और उम्मीदवारों की चिंताओं को कम करें।

News
More stories
केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश पर कांग्रेस धर्मशाला विधायक ने बहस की मांग की