जर्जर विद्यालय का लेंटर गिरने से मजदूर की दर्दनाक मौत

03 Sep, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज जिले में उसे समय बड़ा हादसा हो गया जब जर्जर सरकारी विद्यालय को तोड़ रहे मजदूर के ऊपर भर भराकर जर्जर सरकारी विद्यालय का लेंटर गिर गया, मालवे के नीचे दबने से मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है और जांच में जुट गई है।

सौरिख थाना क्षेत्र के ग्राम नगला डढुअन गांव में प्राथमिक विद्यालय परिसर में वर्षों पुरानी ग्राम पंचायत द्वारा बनवाया गया भवन जर्जर अवस्था में खड़ा था। पूर्व में निरीक्षण के दौरान एडी बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उस जर्जर बिल्डिंग को गिरवाने के निर्देश दिए थे। उसी के तहत मंगलवार को गांव के अनुरुद्ध कुमार पुत्र बेंचेलाल अन्य मजदूरों के साथ बिल्डिंग तोड़ रहा था।

तभी शाम करीब 6 बजे अचानक छज्जा तोडऩे के दौरान बरामदा सहित कमरे का जर्जर लेंटर भरभरा कर मजदूर के ऊपर गिर गया। जिससे वह उसके मलबे में दब दब गया, घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। लेंटर गिरने की आवाज सुनते ही गांव के लोग एकत्रित हो गए, और मलबे में दबे मजदूर को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकल गया। आनन-फानन में मजदूर को निकाल कर ग्रामीणों ने सीएचसी अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है‌।

बात करते हुए थाना प्रभारी ने बताया है, सरकारी विद्यालय के जर्जर भवन को तोड़ते समय उसके ऊपर लेंटर गिरने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे मजदूर को बाहर निकाला, और पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। परिजनों द्वारा अभी पुलिस को प्रार्थना पत्र नहीं मिला है, पुलिस ने शव को कब्जे में रखकर मोर्चरी में रखवा दिया है औरजांच कर रही है।

News
More stories
पुलिस को चकमा देकर दुष्कर्म कांड के आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने किया कोर्ट में सरेंडर