पश्चिम विहार पश्चिम पुलिस: ऑटोलिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश, 6 वाहन बरामद

20 May, 2024
Head office
Share on :

पश्चिम विहार पश्चिम थाना पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने इलाके में सक्रिय एक कुख्यात ऑटोलिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 वाहन बरामद किए हैं।

गुप्त सूचना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई:

18 मई 2024 को, पीएस पश्चिम विहार पश्चिम पुलिस को विश्वसनीय सूचना मिली कि दो ऑटोलिफ्टर, जो पीएस निहाल विहार के बीसी (बदमाशों की श्रेणी) भी थे, उनके इलाके में आने वाले हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, दो विशेष टीमें, टीम-ए और टीम-बी, गठित की गईं।

टीम-ए:

एएसआई जितेंद्र
सीटी. इंद्रजीत
सीटी. ईश्वर
एचसी अनिल
टीम-बी:

एएसआई जितेंद्र
एचसी धर्मेंद्र
एचसी दीपक



टीम-ए ने होली चौक पार्क, निहाल विहार के पास जाल बिछाया और एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में उसकी पहचान रोहन के रूप में हुई। रोहन ने अपनी निशानदेही पर 4 मोटरसाइकिल और 2 स्कूटी बरामद कराईं, जिन्हें चोरी का पाया गया। जांच में पता चला कि रोहन पहले भी स्नैचिंग, मोटर चोरी और आर्म्स एक्ट के 7 मामलों में शामिल रहा है।

टीम-बी ने वंदना विहार, निहाल विहार के पास जाल बिछाकर दूसरे आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसकी पहचान पवन @ रोहित के रूप में हुई। पवन @ रोहित ने अपनी निशानदेही पर 4 मोटरसाइकिल और 1 मोबाइल फोन बरामद कराया, जिन्हें भी चोरी का पाया गया। पवन @ रोहित पहले भी डकैती, स्नैचिंग, मोटर वाहन चोरी और आर्म्स एक्ट के 19 मामलों में शामिल रहा है

पूछताछ में खुलासा:

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे शराब और नशे की लत के कारण इस तरह की वारदातों को अंजाम देते थे।

कार्रवाई:

पश्चिम विहार पश्चिम थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 वाहन और 1 मोबाइल फोन बरामद किए। सभी बरामद वस्तुओं को जब्त कर लिया गया है। माननीय न्यायालय के आदेश पर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस आयुक्त का बयान:

पुलिस आयुक्त ने इस सफल गिरफ्तारी पर टीम की सराहना की और कहा कि पुलिस अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में पुलिस को सूचित करें।

यह सफल गिरफ्तारी इलाके के लोगों के लिए राहत की बात है और यह दर्शाता है कि दिल्ली पुलिस अपराध और अपराधियों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

Tags : #अपराध #दिल्लीपुलिस #गिरफ्तारी #वाहनचोरी #पश्चिम_विहार

राजधानी दिल्ली से रोनित मोर्या की रिपोर्ट

News
More stories
इटावा समाजबादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी जितेंद्र दोहरे की सुरक्षा हटाये जाने पर सपाइयों में आक्रोश मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी अपनी शिकायत