पैट कमिंस ने की केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी, 14 गेंदों में बनाए 50 रन

07 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पारी में सिर्फ 15 बॉल खेलीं और 56 रन बना दिए. अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के जमाए और चार चौके भी जमाए

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे महंगी लीग आईपीएल हो और उसमे कोई रिकॉर्ड न बने ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। वो रिकॉर्ड बनाया है ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने जो की इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे है।

दरअसल आईपीएल सीजन 15 का 14 वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एमसीए स्टेडियम में खेला गया जहाँ पर हमे वो बेहतरीन पारी देखने को मिली जो आखरी बार 4 साल पहले यानि 2018 में देखने को मिली थी। उस वक्त पंजाब की तरफ से खेलते केएल राहुल ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था अब वो कमाल हमे 4 साल बाद देखने को मिला जहाँ पैट कमिंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए 14 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया।

केकेर ने जीता टॉस

केकेर ने जीता टॉस

बता दे कि इस मुकाबले में केकेर के नए और युवा कप्तान श्रेयस अय्यर जो कुछ समय पहले तक दिल्ली कैपिटल्स की डोर में बंधे हुए थे उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से टॉस जीत कर, पहले बोलिंग करने का फैसला लिया। जिसके बाद मुंबई की तरफ सूर्यकुमार यादव ने तो अर्धशतकिये पारी खेली लेकिन कप्तान रोहित शर्म और इशान किशन मात्र 3 और 14 रन पर आउट हो गए। जैसे तैसे मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में कोलकाता के सामने 161 रन का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़े: UP: ‘हमारी बंदूकों से गोली निकलेगी’ बयान पर, सपा विधायक शहजिल के पेट्रोल पंप पर योगी का चला बुलडोजर

अब बारी थी कोलकाता नाइट राइडर्स जिनकी तरफ से अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर से ओपन किया। अय्यर ने तो अपना काम बखूबी किया और 50 रन बनाये लेकिन रहाणे 7 रन पर आउट हो गए। वहीँ कप्तान श्रेयस अय्यर भी 10 रन पर ही आउट गए। अब केकर को जरुरत थी की कोई बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर मैच को टीम की झोली में गेरे और वो कर दिखाया पैट कमिंस ने।

पैट कमिंस ने बनाए 15 बॉल पर 56 रन

15 बॉल पर 56 रन

पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पारी में सिर्फ 15 बॉल खेलीं और 56 रन बना दिए. अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के जमाए और चार चौके भी जमाए एक वक्त पर मैच फंसा हुआ था, लेकिन पैट कमिंस ने बल्ले से धमाल मचाते हुए पूरा गेम ही बदल दिया। इस सीज़न का उनका यह पहला मैच था, वह केकेआर के पहले तीन मैचों का हिस्सा नहीं थे, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान के टेस्ट दौरे का हिस्सा थे। आईपीएल इतिहास में सबसे तेज़ फिफ्टी का रिकॉर्ड देखें तो अब केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम जुड़ गया है।  

News
More stories
Russia Ukraine War: यूएन में आज भारत-रूस के रिश्ते की अग्निपरीक्षा, क्या भारत वोटिंग से बाहर रहेगा या रूस के खिलाफ