PM Modi Birthday Diamond Gift: PM मोदी के जन्मदिन पर खास तोहफा, इंजीनियर ने बनाया 72 हजार हीरे से तस्वीर, देखें वीडियो

05 Sep, 2023
Head office
Share on :

PM Modi Birthday  Celebration: इस महिने के 17 सितंबर को  प्रधानमंत्री मोदी अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगे।  प्रधानमंत्री मोदी अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगे। जैसे की आप सभी जानते है कि पीएम मोदी को पूरे दुनिया में खूब पसंद किया जाता है, साथ ही उनके बोलने के अंदाज को भी खुब पसंद किया जात है। ऐसे में पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर खास महशूश कराने के लिए गुजरात के सूरत में रहने वाले एक विपुल जेपी एक आर्किटेक्ट इंजीनियर हैं। विपुल जेपी पीएम मोदी के कितने बड़े फैन हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए हीरों (Diamond) से उनकी तस्वीर बनाई है।

यहां हैरान करने वाली बात ये है कि आर्किटेक्ट विपुल जेपी ने एक दो नहीं बल्कि 7,200 हीरों से जड़ित पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है। ये तस्वीर देखने में तो खूबसूरत है ही साथ ही काफी कीमती भी है।

आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी को आखिर कहां से आया होगा आइडिया पढ़ें पूरी खबर-

आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी बताते हैं कि उन्हें पीएम मोदी का ये चित्र बनाने का ख्याल तब आया, जब पीएम मोदी ने अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी सूरत में बना डायमेंड गिफ्ट में दिया था। उन्हें इस हीरे से जड़ित चित्र को बनाने में तीन से भी ज्यादा महीनों का समय लग गया। विपुल जेपी वाला ने यह भी बताया कि उन्होंने चित्र बनाने के लिए चार तरह के डायमंड का इस्तेमाल किया। वह इसे सभी गुजरातियों की तरफ से इस चित्र को पीएम मोदी को तोहफे के रूप में देना चाहते हैं। 

PM मोदी के जन्मदिन को लेकर BJP का क्या है प्लान

पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए बीजेपी भी कुछ खास तैयारियां कर रही हैं। इसके लिए पार्टी ने देशभर में अभियान चलाने का प्लान बनानया है। जानकारी के अनुसार BJP पूरे देश में ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी। कार्यक्रम 17 सितंबर को शुरू होगा और 2 अक्टूबर तक रक्तदान शिविर, स्वच्छता शिविर, दलित कॉलोनियों में सेवा कार्य जैसे कार्यक्रम आयोजित करने का प्लान बना रही है, वहीं, बीजेपी किसान मोर्चा खेती और कृषि क्षेत्र में किए गए कार्यों के बारे में लोगों को जानकारी भी देगी I

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गढ़वाल कमिश्नर को निर्देश दिये कि अधिकारियों साथ बैठक कर डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण की कार्यवाही की जाए।