PM Modi: सभी लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि यह भाई-भतीजावाद के दुष्चक्र में फंसी

16 Feb, 2024
Head office
Share on :

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हर कोई पार्टी छोड़ रहा है क्योंकि वह भाई-भतीजावाद और वंशवाद की राजनीति के दुष्चक्र में फंस गई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा मोदी का विरोध करना है। प्रधानमंत्री वर्चुअली जयपुर में ‘विकसित भारत, विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने करीब 17,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन भी किया.

“कांग्रेस का एक ही एजेंडा है, मोदी विरोध। वह मोदी के खिलाफ ऐसी बातें फैलाती है जो समाज को बांटती है। जब कोई पार्टी भाई-भतीजावाद और वंशवाद की राजनीति के दुष्चक्र में फंस जाती है तो उसका यही हाल होता है। आज हर कोई कांग्रेस छोड़ रहा है और मोदी ने कहा, वहां केवल एक ही परिवार नजर आता है। कांग्रेस के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि उसमें सकारात्मक नीतियां बनाने की दूरदर्शिता का अभाव है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो भविष्य देख सकती है और न ही उसके पास इसके लिए कोई रोडमैप है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए सरकार चार वर्गों- युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों को मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा, “हमारे लिए ये चार सबसे बड़ी जातियां हैं।” ‘विकसित भारत’ अभियान पर मोदी ने कहा कि यह सिर्फ शब्द या भावना नहीं है। उन्होंने कहा, ”यह हर परिवार के जीवन को समृद्ध बनाने का अभियान है, यह गरीबी उन्मूलन का अभियान है, यह युवाओं के लिए अच्छा रोजगार पैदा करने का अभियान है और यह देश में आधुनिक सुविधाएं तैयार करने का अभियान है।”

News
More stories
अनुच्छेद 370 के 'दाग' से बाहर नहीं आ सकती कांग्रेस: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव