PM मोदी ने आज गाजियाबाद में रीजनल रैपिड रेल नमो भारत में यात्रा की

20 Oct, 2023
Head office
Share on :
RapidXTrain Ghaziabad NamoBharat PMModi

देश को रैपिड ट्रेन की सौगात देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “रैपिड रेल के पहले चरण का उद्घाटन हो गया है, ये पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है. यह देश की पहली रैपिड ट्रेन है. आज भारत की पहली रैपिड रेल सेवा ‘नमो भारत ट्रेन’ राष्ट्र की समर्पित हुई है.

प्रधानमंत्री ने आज रीजनल रैपिड रेल नमो भारत में यात्रा की। प्रधानमंत्री ने आज इस रीजनल रैपिड रेल का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर अपनी एक पोस्ट में लिखा :

“प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रीजनल रैपिड रेल नमो भारत में सह-यात्रियों के साथ यात्रा कर रहे हैं, यात्रीगण इस रेल सेवा से होने वाले सकारात्मक प्रभावों के बारे में उनसे अपने अनुभव भी साझा कर रहे हैं।”

गाजियाबाद :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली-मेरठ ‘रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम’ (Delhi Meerut Rapid Rail) यानि ‘नमो भारत’ ट्रेन के पहले चरण को हरी झंडी दिखा दी है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि हम जिस प्रोजेक्‍ट की आधारशिला रखते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ये पूरे भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण है. एक से डेढ़ साल बाद मेरठ खंड का उद्घाटन भी हम ही करेंगे. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ये ट्रेन महिला सशक्‍तीकरण का भी प्रतीक है, क्‍योंकि इसमें सभी कर्मचारी महिलाएं हैं.  

नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है
पीएम मोदी ने कहा, “हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है. देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं. ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है. नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, गति भी है. ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है. भारत का विकास, राज्यों के विकास से ही संभव है. आज बेंगलुरु में मेट्रो की 2 लाइनों को भी देश को समर्पित किया गया है. इससे बेंगलुरु के IT हब की कनेक्टिविटी और बेहतर हुई है. अब बेंगलुरु में रोज लगभग 8 लाख लोग मेट्रो से सफर कर रहे हैं.”

अब दौड़ेगी 'नमो भारत', PM मोदी ने देश को दी पहली रैपिड रेल की सौगात,  गाजियाबाद से बच्चों संग की यात्रा | Delhi-Meerut RRTS corridor PM Narendra  modi Namo Bharat train Sahibabad

बता दें कि 82 किमी लंबे दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाज कॉरिडोर पर अभी 17 किमी के खंड दुहाई-साहिबाबाद के बीच ट्रेन दौड़ेगी. स्टैंडर्ड क्लास का किराया 20 से 50 रुपये और प्रीमियम क्लास का किराया 40 से 100 रुपये तक होगा. दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड रेल पपियोजना की शुरुआत 2019 में हुई थी. अभी इसके प्रथम चरण का काम साहिबाबाद से दुहाई स्टेशन तक यानि 17 किमी के रास्ते को खोला जाएगा. इसके पहले फेज में 5 स्टेशन होंगे. इनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं.

News
More stories
राज कुंद्रा की फिल्म 'यूटी 69' का ट्रेलर हुआ रिलीज आखिर ट्रेलर लॉन्च ईवेंट में बुरी तरह क्यों रोए राज कुंद्रा